पीलीभीत में पुलिस का गैंगस्टर पर एक्शन, एक करोड़ की संपत्ति कुर्क, जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के पीलीभीत जनपद के बीसलपुर तहसील इलाके में शाहजहांपुर के गैंगस्टर के आरोपी की संपत्ति को कुर्क किया गया है। लगभग एक करोड़ रुपये की संपति कुर्क करने के बाद शाहजहांपुर पुलिस वापस लौट गई। गैर जनपद की पुलिस की कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

जिलाधिकारी के आदेश पर की गई कार्रवाई
दरअसल, बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के हबीबुल्ला खां जनूबी निवासी विनोद सिंह पर शाहजहांपुर के थाना निगोही में वर्ष 2022 में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया था। उस मुकदमे की विवेचना कांठ थाना प्रभारी कर रहे हैं। कांठ थाना प्रभारी ने विवेचना के बाद आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया। इसी बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी विनोद सिंह ने अपराध करके तमाम चल और अचल संपति एकत्र की है। इस पर शाहजहांपुर पुलिस ने पूरे मामले की रिपोर्ट डीएम शाहजहांपुर को भेजी। जिलाधिकारी ने विनोद सिंह की सारी संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी कर दिए।

दो मकान, तीन प्लॉट और वाहन किए गए कुर्क
शुक्रवार को कांठ थाना प्रभारी जयशंकर सिंह शाहजहांपुर से कुर्की आदेश को लेकर शुक्रवार को बीसलपुर पहुंचे। उन्होंने उपजिलाधिकारी सचिन राजपूत से मुलाकात कर शाहजहांपुर डीएम के आदेश से अवगत कराया। उसके बाद कांठ थाना प्रभारी ने एसडीएम, सीओ और कोतवाल बीसलपुर पुलिस के साथ उपजिलाधिकारी की मौजूदगी में विनोद ठाकुर के मोहल्ला हबीबुल्ला खां जनूबी स्थित दो मकान, चौसरपडिय़ा स्थित तीन भूखंड और आठ वाहनों को कुर्क कर दिया।

कुर्क वाहन वहां पर मौजूद उपसंभागीय परिवहन अधिकारी वीरेंद्र कुमार की सुपुर्दगी में दे दिए गए। पुलिस ने दोनों मकानों से घर वालों को बाहर निकालकर उनमें ताला लगा दिया। भूखंडों पर भी झंडी लगा दी। कुर्क मकानों पर कुर्क किए जाने संबंधी आदेश भी चस्पा कर दिया गया है। अचानक हुए घटनाक्रम के बाद वहां काफी भीड़ एकत्र हो गई। स्थानीय लोगों में इस कार्रवाई को लेकर काफी हड़कंप मचा रहा।