पीलीभीत हाईवे,चौड़ीकरण के साथ नाले की खोदाई शुरू

बीसलपुर में रष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने पीलीभीत हाईवे के चौड़ीकरण के साथ ही रविवार से जेसीबी से नाले की खोदाई भी शुरू करा दी। पीलीभीत के साथ ही बरेली हाईवे पर नाला निर्माण शुरू होने पर तमाम व्यापारी वहां पहुंच गए और खोदाई का विरोध करने लगे। इसके उनकी ठेकेदार के कारिंदों से तीखी नोकझोंक हुई।

खुदागंज से बीसलपुर होते हुए पीलीभीत तक हाईवे का चौड़ीकरण हो रहा है। नगर में बरेली और पीलीभीत रोड पर अभी चौड़ीकरण का काम शुरू नहीं हो पाया है, लेकिन चौड़ीकरण की जद में आ रही दुकानों और भवनों को चिह्नित कर उन्हें खाली करने का नोटिस जारी किया जा चुका है। इसके विरोध में व्यापारी लामबंद हैं।

ठेकेदार ने रविवार से बरेली रोड पर ईदगाह चौराहे से पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय तक जेसीबी से नाले की खोदाई का कार्य शुरू कर दिया। नाला हाईवे के दोनों तरफ बनाया जाएगा। नाला खोदे जाने के दौरान दुकानें टूटने की आशंका पर तमाम व्यापारी वहां पहुंच गए और खोदाई का विरोध करने लगे। इस पर उनकी ठेकेदार के कर्मचारियों से तीखी नोकझोंक हुई।

विवाद बढ़ता देखकर मौके पर मौजूद व्यापार फैंस क्लब के जिलाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता ने आक्रोशित व्यापारियों को समझा-बुझाकर शांत किया। इस बाबत उपजिलाधिकारी सचिन राजपूत ने बताया कि नाले की खोदाई नियमानुसार की जाएगी। किसी व्यापारी का बेवजह नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। वह खुद नाले के निर्माण पर नजर रख रहे हैं।