पीलीभीत में शहर के साथ ही पूरनपुर और न्यूरिया में भी बढ़ा बिजली संकट

पीलीभीत में बिजली की आघोषित कटौती से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है। कभी फॉल्ट से बिजली गुल हो रही तो कहीं ट्रिपिंग की समस्या लोगों को परेशान कर रही है। रात के समय कटौती तो आम बात हो गई है। इससे उपभोक्ताओं को काफी दिक्कत हाे रही है। पूरनपुर और न्यूरिया क्षेत्र में भी लगातार बिजली संकट गहरा रहा है।

शहर में बिजली कटौती अब गंभीर समस्या बन गई है। विभागीय कर्मचारी रोजाना बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटे रहते हैं, लेकिन फॉल्ट नहीं थम रहे हैं। कर्मचारी एक जगह फॉल्ट दूर कर हट नहीं पाते हैं कि दूसरी जगह फॉल्ट हो जाता है। मंगलवार रात से ही कटौती के चलते बिजली ने लोगों को खूब रुलाया।

शहर में गौहनिया फाटक के आसपास के इलाके में रात 12 बजे से सुबह आठ बजे तक बिजली गुल रही। भीषण गर्मी और उमस के कारण उपभोक्ता सो नहीं सके। इसके अलावा शहर के नई बस्ती, बल्लभनगर, मौर्य मार्केट, अग्रवाल सभा, तहसील गेट, एकतानगर, अशोक कॉलोनी, काला मंदिर रोड, नौगवां पकड़िया आदि मोहल्लों में बिजली कटौती से लोग परेशान होते रहे।

पंडरी में पांच दिन से खराब है ट्रांसफार्मर
न्यूरिया। पंडरी गांव में पांच दिन से ट्रांसफार्मर खराब है। इससे बिजली आपूर्ति बाधित है। ग्रामीणों के अनुसार जेई गौरव सागर से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अब तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया हैै। बिजली न आने से भयंकर गर्मी में लोगों का हाल खराब है। गांव के नीरज और सतेंद्र ने बताया कि बिजली न आने से बच्चे बीमार हो रहे हैं। उन्हें डायरिया हो रहा है। जेई गौरव सागर ने बताया पंडरी में ट्रांसफार्मर खराब होने की रिपोर्ट अधिकारियों को भेज दी है। डिपो से ट्रांसफार्म जल्द मंगवा कर बदलवा दिया जाएगा।

पूरनपु में बिजली संकट के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, प्रदर्शन किया
पूरनपुर। पंजाबी कॉलोनी और लाइनपार रेलवे स्टेशन के सामने का ट्रांसफार्मर खराब होने से करीब दो सौ घरों की बिजली गुल है। कई इलाकों में लोग लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। खराब ट्रांसफार्मर दूसरे दिन भी नहीं बदले जा सके हैं। गांव लोधीपुर में 25 केवीए का तीन दिन से फुंका ट्रांसफार्मर न बदले जाने से गुस्साए लोगों ने प्रदर्शन किया।

पंजाबी कॉलोनी में सौ केवीए के ट्रांसफार्मर में आई खराबी से एक फेस बंद हो गया। इससे अधिकांश उपभोक्ता लो वोल्टेज से पूरी रात और बुधवार को दिन भर जूझते रहे। लाइनपार साहूकारा में रेलवे स्टेशन के सामने रखे 63 केवीए ट्रांसफार्मर से भी एक फेस आना बंद हो गया। भीषण गर्मी में बिजली संकट से उपभोक्ता परेशान हैं।

शिकायत करने पर उपभोक्ताओं को बुधवार शाम तक ट्रांसफार्मर बदलने का आश्वासन दिया गया, मगर बुधवार शाम सात बजे तक दोनों ट्रांसफार्मर नहीं बदले जा सके। गांव लोधीपुर में माधोटांडा सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति की जाती है। गांव में तीन ट्रांसफार्मर हैं। इनमें से 25 केवीए का ट्रांसफार्मर तीन दिन पहले फुंक गया था। इसे बुधवार को भी नहीं बदला जा सका। इसके विरोध में उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन किया।