सतना जिले के मैहर ब्लॉक में सुप्रसिद्ध शारदा देवी धाम में दर्शनार्थियो की जेब पर डाका डाल रहा दामोदर रोपवे

अंधेर नगरी चौपट राजा आज यह कहावत देवी जी धाम में सटीक बैठ रही क्योंकि इन दिनों देवी जी धाम में कोई भी नियमो को मानने को तैयार नहीं अब हम बात कर रहे देवी जी धाम में संचालित दामोदर रोपवे जो अपनी मनमानी व तानाशाह के आगे सबको तुक्ष्य समझता है यही कारण है की अवैधानिक कारण बताकर विगत कई वर्षों से नाजायज किराया बढ़ा रहा जबकि अनुबंध की शर्तो में साफ स्पष्ट है की दामोदर रोपवे के आर्थिक क्षति से समिति को कोई लेना देना नही होगा लेकिन किराया बढ़ा देने का आदेश देने वाले अधिकारी लगता है की अनुबंध को पढ़ना एवम मानना उचित नहीं समझते यही कारण है की हर बार एक ही कारण बताकर। किराया बढ़ा देने की समिति से अनुमति ली जाती है और समिति किराया बढ़ा देने का आदेश दे देती है बार बार कर्मचारियों का वेतन भत्ता रोप खर्च बताकर अपनी मनमानी किराया बढ़वा लेता है रोपवे ।।
और तो और सूत्रों के अनुसार बाहर से आये यात्रियों को यहाँ के दलाल 1000 /- से 3000 /- रुपये लेकर V. I. P. बना कर रोपवे से साठ गाँठ करके रोपव से दर्शन करवाते हैं , ये दलाल भी नेताओं के नाम पर काम करते हैं। साफ स्वच्छ छवि के बड़े नेताओं के नाम को बदनाम करने हैं।
वही दूसरी ओर फिल्टर पानी व मिनिरल वाटर फ्री देने की सुविधा का लेख है लेकिन फ्री ठंडा पानी देने की जगह विगत कई महीनो से दामोदर रोपवे हल्के किस्म के पैक मिनिरल वाटर रोपवे रेलिंग में बिकवा रही और कोई देखने वाला नहीं सूत्रों का दावा है की रोपवे में लगी रेलिंग के बीच पानी बिकवाने का अन्य बाहर के व्यक्ति को कैंटीन नुमा दुकान लगाने का भी अच्छा खासा पैसा रोपवे लेता है और जो पानी की दुकान रेलिंग के बीच खोला है वह मनमानी रेट पर पानी बेचता है जो की कानूनन गलत है जिस पर पानी बेचने वाले एवम दामोदर रोपवे के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए । कड़ी कार्यवाही के लिए सतना जिले के श्रीमान जिला दण्डाधिकारी ( कलैक्टर ) एवं सतना जिले के श्रीमान पुलिस अधीक्षक जाने जाते हैं ।
देखना है रोपवे और दलाली प्रथा को लेकर क्या कार्यवाही करते हैं ।।
दस्तक 24 न्यूज़ के लिए
मैहर ब्लॉक प्रमुख दिलीप शर्मा की रिपोर्ट