मैनपुरी शादी के दो महीने में ही पत्नी को घर से निकाला, दूसरी युवती से कर ली शादी…वजह कर देगी हैरान

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में दहेज की मांग को लेकर शादी के दो महीने बाद ही नवविवाहिता को घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं पति ने बगैर तलाक दिए दूसरी युवती से शादी भी कर ली। जानकारी होने पीड़िता ने आरोपी पति सहित ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

कन्नौज के माधौगढ़ निवासी पूजा शाक्य ने बताया कि उसकी शादी बौद्ध रीति रिवाज से फरवरी 2019 को कुसमरा चौकी क्षेत्र के धरमंगदपुर गांव निवासी आनंद शाक्य के साथ हुई है। बताया कि शादी कुछ दिन बाद ही अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। शादी के दो माह बाद ही उसे पीटने के बाद घर से निकाल दिया था।

ससुरालीजन बुलाने नहीं आए तो उसने न्यायालय में मुकदमा दायर किया था। उक्त मामले में सभी जमानत करा लाए। पति आनंद ने न्यायालय में सुलह समझौता कर पत्नी स्वीकार करते हुए जल्द विदा कराने की बात कही थी। लेकिन उसे ससुराल लेकर नहीं आया। 27 जून 2023 को आनंद ने बगैर तलाक दिए ही जनपद एटा के अलीगंज निवासी असमी पाल के साथ बौद्ध रीति रिवाज से पुनर्विवाह कर लिया।

जानकारी होने पर 18 जुलाई को ससुराल कुसमरा पहुंची तो पति आनंद, देवर अंशुल, सास अनीता व ससुर रघुनेंद्र कुमार ने गाली-गलौज कर पिटाई की और घर से भगा दिया। दोबारा आने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने ससुरालीजन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।