फर्रुखाबाद:- देश मे पहचान बनाने बाले स्मार्ट गांव गुतासी के विकास में रोड़ा बने ब्लाक स्तरीय अधिकारी ।

फर्रुखाबाद:-

जिला और ब्लाक स्तरीय  अधिकारीयो की  लापरवाही की भेट चढ़ाते नजर आ रहा स्मार्ट गांव गुतासी  है ।

मामला ब्लाक बढ़पुर के स्मार्ट विलेज गुतासी का है ग्राम प्रधान आशीष मिश्रा के विकास करने का सपना भ्रस्टाचार और लापरवाही की भेट चढ़ता दिख रहा । जहां  गांव गुतासी के आंगनवाडी केन्द्र का शिलान्यास होने के बावजूद भी बीस  दिन से ज्यादा हो चुके लेकिन अभी तक काम   शुरू नही  हो पाया  । स्मार्ट गांव के  कब आयेगे अच्छे दिन । स्मार्ट विलेज का सपना देख रहे ग्रामीण हैरान है। 10अप्रैल को आंगनवाड़ी केन्द्र की भूमि पूजन जिला विकास अधिकारी योगेंद्र पाठक के द्रारा होने के बावजूद भी अभी तक निहास तक नही भरी गयी है। अधिकारियो की लापरवाही के चलते अभी  कार्य शुरू होने के आसार भी नजर नही आ रहे है। मामले पर ब्लाक स्तरीय अधिकारी पल्ला झाडते नजर आये।

गौरतलब है। कि बढपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत गुतासी शासन से स्मार्ट गांव के तहत चयनित हुई थी। स्मार्ट विलेज चयनित होते ही गांव वासियो को भरोसा था।कि गांव वाकई स्मार्ट बन जायेगा। लेकिन ब्लाक स्तरीय अधिकारियो की लापरवाही से गांव मे आंगनवाड़ी केन्द्र की भूमि पूजन शिलान्यास होने के बावजूद भी काम लटका पडा है। गांव मे स्थलीय पडताल के दौरान ग्रामीणो का दर्द फूट पडा। ग्रामीणो ने बताया कि आंगनवाड़ी केन्द्र के शिलान्यास के दौरान जिला विकास अधिकारी योगेंद्र पाठक खंड विकास अधिकारी बलराम सिंह एडीओ सत्य नरायन समेत ग्राम स्तरीय कर्मचारियो की मौजूदगी मे 10अप्रैल को हुआ था। मगर बीस दिन गुजर जाने के बाद अभी तक काम तक शुरू नही हुआ।  आखिर कार स्मार्ट गांव मे इतनी लापरवाही अधिकारियो की सामने आ रही है। तो फिर अन्य ग्राम पंचायतो के क्या हालात होगे।
ग्राम प्रधान आशीष मिश्र ने बताया कि आंगनवाडी केन्द्र की भूमि शिलान्यास हुआ है। ब्लाक स्तरीय अधिकारियों ने अभी तक जिओ टैग नही किया है जिसके चलते काम बंद है। अधिकारियो से वार्ता कर काम शुरू करने का प्रयास किया जायेगा।

बही ग्राम सचिव बरखा राजपूत ने बताया कि आंगनवाडी केन्द्र का शिलान्यास हुआ है। कार्य क्यो बंद है। संबंधित ठेकेदार को कार्य कराने के लिये अधिकारियो के स्तर से निर्देशित कराया जायेगा । ग्राम सचिव ने काम रुकने का ठीकरा ठेकेदारों पर फोड़ा हैं जबकि सच्चाई ये है । काम ग्राम स्तर पर कमेटी द्वारा कराया जाता है । अब देखना ये है कि अपनी ग्राम पंचायत को विकसित करने का सपना रखने बाले ग्राम प्रधान आशीष मिश्रा के सपने को जिले के अधिकारी पूरा होने देंगे । क्या ग्राम का विकास फिर से अधिकारियों की लापरवाही और मक्कारी की भेट चढ़ जाएगा ।