पीलीभीत:कृषक महाविद्यालय, पूरनपुर, में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह को अपर मुख्य सचिव ने किया सम्बोधित।

पीलीभीत प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास संजय आर. भूसरेड्डी द्वारा गन्ना कृषक स्नातकोत्तर महाविद्यालय पूरनपुर, के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए महाविद्यालय प्रबन्धन, जिला प्रशासन एवं गन्ना विकास विभाग के अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की गई।
अपर मुख्य सचिव ने कहा कि गन्ना विभाग द्वारा सम्पोषित महाविद्यालय के प्रयासों से उत्तर प्रदेश शासन, गन्ना विकास विभाग एवं जिला प्रशासन के सहयोग से महाविद्यालय में कृषि स्नातक की कक्षाओं के सफल संचालन हेतु 12.58 एकड़ भूमि उपलब्ध करा दी गयी है। अपर मुख्य सचिव ने शासन स्तर से शिक्षा विभाग से समन्वय कर सहयोग देने का आश्वासन दिया और कहा कि महाविद्यालय में अध्ययनरत गन्ना कृषक परिवारों के छात्र-छात्राओं हेतु स्थानीय स्तर पर कृषि संकाय के संचालन से न केवल शिक्षा का उन्नयन होगा बल्कि गन्ना खेती में नवीनतम तकनीकों के प्रसार में भी सहायता मिलेगी, जिससे गन्ना कृषकों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी।
श्री भूसरेड्डी ने कहा कि इस वर्ष महाविद्यालय द्वारा अपने 28 वर्ष पूर्ण किये जाने के अवसर पर प्राकृतिक खेती विषय पर पहल कर गन्ना खेती एवं पर्यावरण सुधार हेतु सराहनीय प्रयास किया जा रहा है। जिसकी वर्तमान समय में महती आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आज इस महाविद्यालय के जिन प्रतिभावान छात्र-छात्राओं ने क्षेत्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्राप्त कर अपने महाविद्यालय के साथ ही प्रदेश का नाम भी गौरवान्वित किया है। उन्हें हार्दिक शुभकामनायें देते हुए हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।
महाविद्यालय के प्राचार्य श्री सुधीर कुमार शर्मा द्वारा महाविद्यालय परिवार की ओर से अपर मुख्य सचिव महोदय का आभार व्यक्त करते हुए कहा गया कि महोदय के मार्गदर्शन में महाविद्यालय निरन्तर प्रगति की ओर अग्रसर है। श्री शर्मा द्वारा बताया गया कि महोदय के सहायोग से ही प्रशासन द्वारा महाविद्यालय में गरीब विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार कराने हेतु अभ्युदय केन्द्र प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि गन्ना कृषक महाविद्यालय, पीलीभीत के 05 छात्रों ने राष्ट्र की सेवा के लिये विभिन्न पदों पर चयनित होकर महाविद्यालय कामान बढ़ाया है तथा 10 मेधावी छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपने शोध पत्र प्रस्तुत कर महाविद्यालय के साथ ही गन्ना विकास विभाग को भी गौरवान्वित किया है। इस अवसर पर पूरनपुर कृषि महाविद्यालय के प्रबन्धन के अतिरिक्त गन्ना विकास विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।