फर्रुखाबाद: जिला कारागार में जिलाधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी द्वारा निरुद्ध गरीब असहाय बंदियों को ठंड से बचाव हेतु हुआ कंबल वितरण

फर्रुखाबाद: जिला कारागार में जिलाधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी द्वारा निरुद्ध गरीब असहाय बंदियों को ठंड से बचाव हेतु हुआ कंबल वितरण- आज 30 दिसंबर 22 को संजय कुमार सिंह, जिलाधिकारी एवम सुभाष चंद प्रजापति अपर जिलाधिकारी द्वारा कारागार में निरुद्ध गरीब असहाय बंदियों को शीत लहरी से बचाव हेतु कंबल का वितरण किया ।

जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी महोदय के सहयोग से 150 बंदियों को कंबल वितरण किया गया । जेल अधीक्षक भीमसैन मुकुंद ने बताया कि ये ऐसे बंदी है जो दूर दराज के इलाकों से कारागार में निरुद्ध है इनकी मुलाकात नहीं आती है जिससे इनके परिजन प्राइवेट कंबल नहीं ला सके है । अचानक बड़ी सर्दी को देखते हुए जिलाधिकारी महोदय ने जरूरतमंद बंदियों को कंबल का वितरण किया है।

कारागार प्रशासन की तरफ से सभी बंदियों को अतिरिक्त कंबल वितरण किया जा चुका है। कारागार में शीतलहरी के चलते अलाव जलाने की भी व्यवस्था कर दी गई है । दोपहर में एक चाय बिस्कुट नए जेल मैनुअल के प्राविधान के अंतर्गत सभी बंदियों को दी जा रही है। सभी महिला बंदियों को भी एक एक नया कंबल भी जिलाधिकारी महोदय द्वारा उपलब्ध कराया गया है। महिला बंदियों के साथ रह रहे बंदियों को भी गरम कपड़े जैकेट वितरित किए गए।

जेल अधीक्षक ने बताया की कारागार प्रशासन एवम जिला प्रशासन की तरफ से बंदियों को सर्दी से बचाने के सभी इंतजाम पूरी तौर पर कर दिए गए है । बैरकों में सभी जंगलों अडगड़ो पर पारदर्शी पालीथीन लगा दी गई है । बंदियों के लिए रिहाई के उपरांत अपने घरों को नही जा पाते है । उनके लिए सर्दी को देखते हुए बंदी रैन बसेरा की भी व्यवस्था कर दी गई है ।

जेल अधीक्षक भीमसैन मुकुंद ने जिलाधिकारी महोदय एवम अपर जिलाधिकारी महोदय को धन्यवाद ज्ञापित किया । इस अवसर पर उपकारापाल गण सर्वश्री शैलेश सोनकर, अखिलेश मिश्रा, श्री मति कृष्ण कुमारी, सरोजदेवी, चिकित्साधिकारी श्री विजय अनुरागी, फार्मासिस्ट यादवेंद्र मोहन, जेल वार्डर नीरज कुमार, संजू कुमार, राजेंद्र बाबू, उदय प्रताप, रोहित, दीपांशु आदि ने कार्यक्रम में सहयोग प्रदान किया ।