जौनपुर : अधिवक्ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज न होने पर न्यायालय से लगाई न्याय की गुहार



शाहगंज(जौनपुर) : पखवाड़े पूर्व हुए अधिवक्ता लेखपाल के बीच विवाद का मामला अब न्यायालय पहुंच गया। शुक्रवार को अधिवक्ता कुंवर अनुराग सिंह राणा ने स्थानीय ग्राम न्यायालय के न्यायाधिकारी दिनेश कुमार दिवाकर के समक्ष लेखपालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई को लेकर परिवाद दाखिल किया। न्यायाधिकारी ने जिलाधिकारी से मामले में 20 दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है।
अधिवक्ता कुंवर अनुराग सिंह राणा ने परिवाद दाखिल करते हुए न्यायालय के संज्ञान में लाया कि बीते 27 सितंबर की शाम पांच बजे तहसील के मुख्य गेट पर लेखपाल बृजकिशोर यादव, राकेश यादव और राजस्व निरीक्षक संजय राय ने बीते 16 सितंबर को दो अधिवक्ताओं के साथ की गई मारपीट को याद दिलाते हुए गाली गलौज की। आरोप लगाया कि लेखपाल और राजस्व निरीक्षक ने अधिवक्ता की तरफ से पैरवी और नेतागिरी करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी।
परिवाद को संज्ञान में लेते हुए न्यायाधिकारी दिनेश कुमार दिवाकर ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर आरोपियों के खिलाफ जांच कर 20 अक्तूबर तक रिपोर्ट मांगी है।
बताते चलें कि बीते 16 सितम्बर को रिपोर्ट लगाने को लेकर अधिवक्ता अजय सिंह व लेखपाल बृजकिशोर यादव आदि के बीच कहासुनी के दौरान मारपीट हो गई थी। लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने दो अधिवक्ताओं के विरुद्ध केस दर्ज किया। जबकि अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया। जिसे लेकर अधिवक्ता संघ अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है।