पीलीभीत :कृष्ण जन्म अष्टमी पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित इनिशियम ग्लोबल स्कूल के कार्यक्रम में जिलाधिकारी द्वारा बच्चों को वितरित की गई बॉसुरी।

पीलीभीत आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव इनिशियम ग्लोबल स्कूल में कृष्ण जन्माष्टी पर्व मनाया गया। उक्त आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा प्रतिभाग कर स्कूली छात्र/छात्राओं को बांसुरी वितरित की गई। उक्त आयोजित महोत्सव में स्कूल के सभी बच्चों ने उनके स्वागत और सम्मान के लिए तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का प्रारम्भ गणेश वंदना और सरस्वती वंदना से किया गया। सरस्वती वंदना शौर्य, आकाशी, एकमप्रीत और जसकरन द्वारा गायन किया गया। इसके साथ ही साथ बडे़ बच्चों में दिलप्रीत, माही, वैश्वी और जसमीत ने देश में विविधता में एकता पर नाटक प्रस्तुत किया गया। छोटे बच्चों में अनुरीत, अमायरा, अनहदवीर और अन्य ने कृष्ण जन्माष्टमी पर कृष्ण के जन्म और उनकी लीलाओं का अभिनय किया गया। इसके साथ ही आरुष, विवान, अजेयराघव, जसमीत, अक्षरा और तपस्या ने अलग-अलग वाद्य यंत्र बजाकर संगीत संगम भी प्रस्तुत किया पीलीभीत को बांसुरी नगरी के रूप में दर्शाने के लिए बच्चों व संगीत शिक्षक ने बांसुरी वादन किया गया। जन्माष्टमी को मनाने के लिए राजदीप, मनोज, हुजैफा, मनप्रीत और अन्य बच्चों ने दही हांडी को भी फोड़ा गया। जिलाधिकारी द्वारा सभी बच्चों में बांसुरी का वितरण किया गया और पीलीभीत जिले की पहचान और धरोहर के रूप में इसको बढ़ावा देने और संरक्षण करने को कहा गया। जिलाधिकारी ने बच्चों को शिक्षा सबसे बड़े त्यौहार के रूप में मनाने को कहा और खेल व अन्य क्रियाकलापों के साथ शिक्षा को विशेष स्थान देते हुए किसी भी समस्या के समाधान के लिए अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए बोला साथ ही साथ स्कूल से यह आग्रह भी किया की प्रत्येक विद्यार्थी को उसकी रूचि के अनुसार शिक्षा व क्रियाकलापों में भाग लेने की आजादी दी जाए। प्रधानाध्यापिका रितिका धमेजा ने जिलाधिकारी को बच्चों का हौसला बढ़ाने और स्कूल में मुख्य अतिथि के रूप में आगमन पर धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम में प्रबंधक पुनीत धमेजा के साथ सदस्य सुनील धामेजा, कविता धमेजा सभी शिक्षक और विद्यालय के कर्मचारी उपस्थित रहे।