पीलीभीत:फुटपाथ व नालियों पर न किया जाये किसी प्रकार अवैध कब्जा, कब्जा पाये जाने पर की जायेगी कार्यवाही।

पीलीभीत: जिलाधिकारी श्री पुलकित खरे की अध्यक्षता में जिला सतरीय उद्योग बन्धु, व्यापार बन्धु एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति की द्वितीय बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान समस्त व्यापारियों को अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने में सहयोग करने की अपेक्षा की गई उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी बंधु अपनी दुकान के सामने बिक्री हेतु सामग्री ना लगाएं, अपनी दुकान के अंदर ही समस्त वस्तुएं रखी जाए, बाहर नाली या फुटपाथ पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण पाए जाने पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी, सभी को उचित समय दिया गया है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा है कि नगरी व्यवस्था सुव्यवस्थित हो और अतिक्रमण मुक्त बनाई जाए ,फुटपाथओ एवं नालियों पर किसी भी प्रकार का अवैध कब्जा न हो जिससे आम जनता को आवागमन में किसी भी प्रकार की समस्या ना उत्पन्न हो। उन्होंने कहा कि शहर के अवैध टैक्सी स्टैंड हटाने की कार्यवाही करने के कड़े निर्देश प्राप्त हुए हैं जिस संबंध में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि चौराहों पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सभी टैक्सी एवं वाहन चौराहों से 100 मीटर दूर पर खड़े करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी और सभी नगर पालिकाओं को इस संबंध में निर्देशित किया गया है कि टैक्सी स्टैंड हेतु उचित स्थान का चयन करते हुए स्थापित किया जाएगा। एआरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के चिन्हित 17 ब्लॉक स्पॉट को समाप्त करने हेतु प्रत्येक सप्ताह 03 का चयन करते हुए निस्तारण हेतु संबंधित विभागों से समन्न्य स्थापित करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। आरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि पूर्व बैठक में स्कूली वाहनों के सत्यापन के संबंध में दिए गए निर्देशों का अनुपालन कराना सुनिश्चित किया जाए। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ने समस्त व्यापारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ओवरलोडिंग वाहन संचालित न किए जाएं, सड़क एवं हाईवे के किनारे रेता,मोरंग व बजरी के ढेर सड़क पर ना लगाए जाएं अन्यथा संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी और साथ ही साथ विभिन्न प्रकार के कृषि उपकरण संबंधी दुकानदार अपनी सामग्री सड़क के किनारे ना लगाएं।
उद्योग बन्धु की समीक्षा के दौरान अपर जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि जो ललौरीखेड़ा में भूखण्ड आंवटित किये गये उसके अतिरिक्त अन्य सभी भूखण्डों से एसएसबी से मुक्त कराने हेतु कमांडेंट से वार्ता कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उसके उपरान्त नई औद्योगिक इकाई हेतु इच्छुक व्यक्तियों को आंवटित किये जाये। बरखेड़ा में औद्योगिक इकाईयां स्थापित करने वहां के व्यापारियों के साथ बैठक कर 57 प्लाट आवंटित करने के सम्बन्ध में कार्यवाही हेतु उपायुक्त उद्योग को निर्देशित किया गया। बैठक के दौरान व्यापारी बन्धुओं की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को त्वरित निस्तातिर करने हेतु निर्देशित किया गया।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अपर जिलाधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट सहित व्यापारी बंधु एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे

सवांददाता : रामगोपाल कुशवाहा