यह बच्चा शानदार है सोनू कुमार छठी कक्षा में पढ़कर 5वीं कक्षा तक के 40 बच्चों को शिक्षा देकर अपनी पढ़ाई का खर्च निकालता है

पटनाः 14 मई को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नालंदा पहुंचे थे. मुख्यमंत्री अपनी पत्नी स्वर्गीय मंजू सिन्हा की 16वीं पुण्यतिथि के मौके पर कल्याण बिगहा गांव पहुंचे थे. इस दौरान उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याण बिगहा में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को वो सुन रहे थे. इसी कार्यक्रम में अपनी बात लेकर 11 साल का सोनू कुमार भी पहुंच गया जिसने सीएम से बेहतर शिक्षा की मांग की. अब उसकी मांग नालंदा से मुंबई तक पहुंच गई है. बड़े-बड़े लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

दरअसल, बच्चे ने सीएम नीतीश कुमार के सामने शिक्षा को लेकर अनुरोध किया था और कहा था कि सरकारी विद्यालय में अच्छी पढ़ाई नहीं होती है. उसे बेहतर शिक्षा चाहिए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मशहूर सिंगर विशाल ददलानी तक पहुंच गया. सिंगर विशाल ददलानी ने अपने ट्विटर अकाउंट से बच्चे का डिटेल्स मांगा है. अपने पोस्ट में कहा कि इसकी शिक्षा के लिए वो बेहतर व्यवस्था करेंगे. इसके अलावा गौहर खान ने भी बच्चे की जानकारी मांगी है.

सोनू हरनौत प्रखंड के नीमा कौल का रहने वाला है. उसकी उम्र 11 साल है. अगर आप उसे मदद करना चाहते हैं तो दो नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. पहला नंबर है- 9931271570. ये गांव के मुखिया प्रतिनिधि रविशंकर कुमार का है. इनसे बात की जा सकती है. इसके अलावा दूसरा नंबर सोनू के चाचा रंजीत कुमार का है- 9939471840. इस पर भी संपर्क कर सकते हैं. सोनू 11 साल का है और वह मोबाइल नहीं रखता. एबीपी न्यूज ने विशाल ददलानी और गौहर खान का ट्वीट देखा तो बच्चे की मदद के लिए एबीपी की पूरी टीम जुट गई. इसके बाद हमें बच्चे की जानकारी मिल गई. अब मदद कर सकते हैं.

बच्चे के जनसंवाद में पहुंचते ही मौजूद लोगों में हलचल मच गई थी. सोनू के पिता रणविजय यादव दही की दुकान चलाकर घर चलाते हैं. सोनू कुमार ने जन संवाद में सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर कहा कि उसके पिता दही की दुकान से जो भी कमाते हैं उसका उपयोग शराब पीने में लगा देते हैं.

40 बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता है सोनू

बच्चे ने सीएम नीतीश के आंखों में आंखें डालकर शिक्षा की बदहाली की बात बताई. उसने कहा कि अगर सरकार मदद करे तो वो भी पढ़ लिखकर आईएएस, आईपीएस बनना चाहता है. सोनू कुमार छठी कक्षा में पढ़कर 5वीं कक्षा तक के 40 बच्चों को शिक्षा देकर अपनी पढ़ाई का खर्च निकालता है. बच्चे ने कहा था कि नीतीश कुमार से उसे आश्वासन मिला है.