फर्रुखाबाद: अवैध बालू खनन पकड़ने पर एसडीएम के अर्दली से मारपीट

अवैध बालू खनन पकड़ने एसडीएम की जीप से गए अर्दली का खनन करने वाले बुग्गी चालकों से विवाद हो गया। बुग्गी चालकों ने अर्दली की डंडों से पिटाई कर दी। यह देखकर सुरक्षा गार्डों ने बुग्गी चालकों पर लाठियां चलाईं, जिस पर चालक बुग्गी छोड़कर भाग गए। बालू से लदीं 11 बुग्गियां सीज की गईं हैं।

शहर के गंगा तटों पर बालू का अवैध रूप तेजी से चल रहा है। बुधवार को खनन माफियाओं के खिलाफ अधिकारियों की अलग-अलग टीमें बनाकर अभियान चलाया गया। सुबह जिलाधिकारी आवास के पीछे गंगा किनारे खनन की सूचना मिली। इस पर एसडीएम सदर की जीप से उनके अर्दली कुंवरपाल सिंह सुरक्षा कर्मियों के साथ छापा मारने पहुंच गए।

वहां बालू खनन कर बुग्गियां भरी जा रही थीं। अर्दली ने चालकों से बुग्गियों को कोतवाली ले चलने के लिए कहा। इस पर अर्दली और बुग्गी चालकों में नोकझोंक हो गई। बुग्गी चालकों ने अर्दली पर हमला बोल दिया और डंडों से मारपीट शुरू कर दी।
यह देखकर गाड़ी के पास खड़े सुरक्षा कर्मी दौड़कर पहुंचे और बुग्गी चालकों पर लाठियां चलाईं। इससे वह बालू भरी बुग्गियां छोड़कर भाग गए। घटना की जानकारी पर खनन निरीक्षक और पुलिस मौके पर पहुंची। बालू भरी चार बुग्गियों को कोतवाली ले आए।
अर्दली कुंवरपाल सिंह ने बताया कि बुग्गी चालक ने उन पर एक डंडा चलाया था। इस पर सुरक्षा गार्ड के सहयोग से बुग्गी चालकों की पिटाई की। इससे वह भाग गए। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। खनन निरीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि अभियान के तहत अवैध खनन में लगीं कुल 11 बुग्गियां सीज की गई हैं।
मऊदरवाजा पुलिस ने चार, फतेहगढ़ कोतवाली की याकूतगंज पुलिस चौकी ने चार, पांचाल घाट चौकी पुलिस ने दो व कादरीगेट चौकी पुलिस ने एक बुग्गी सीज की है। मारपीट के संबंध में एसडीएम के अर्दली द्वारा एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। बालू का अवैध खनन करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलेगा।
एसडीएम सदर संजय कुमार सिंह ने बताया कि अवैध खनन करने वालों को पकड़ने के लिए वह अर्दली के साथ गाड़ी से जा रहे थे। अचानक तबीयत खराब हो गई। इस कारण वह जीप से उतर गए और अर्दली को अपनी जीप से सुरक्षा गार्ड के साथ भेज दिया था। अर्दली से विवाद व मारपीट करने वालों के खिलाफ वह एफआईआर दर्ज करवा रहे हैं। अर्दली को भेजने के नियम पर वह चुप्पी साध गए।