फर्रुखाबाद :कोरोना के खिलाफ जंग में उत्साहित किशोर-किशोरियों ने लगवाए टीके , टीकाकरण के लिए स्वयं आगे आये बच्चे


कोरोना की संभावित तीसरी लहर से 15 से 18 वर्ष के किशोर-किशोरियों को बचाने को लेकर जनपद में मंगलवार को जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, डॉ राममनोहर लोहिया चिकित्सालय और सिविल अस्पताल लिंजीगंज में 10 बूथ अलग से लगाकर 15 से 18 वर्ष तक बच्चों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण किया गया |
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ प्रभात वर्मा ने बताया सोमवार को जनपद में 257 बच्चों के टीकाकरण किया गया |
डॉ वर्मा ने बच्चों के अभिभावकों से भी अपील की है वह बिना किसी हिचकिचाहट और संदेह के बच्चों का टीकाकरण अवश्य कराएं साथ ही उन्होने शिक्षकों से अनुरोध किया कि वह लक्षित उम्र के छात्र- छात्राओं एवं उनके माता-पिता को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें जिससे कि अधिक संख्या में बच्चे टीकाकरण के लिए आए।क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अत्यंत आवश्यक है।
उन्होंने बताया मंगलवार को जनपद में611बच्चों का टीकाकरण किया गया साथ ही सभी बच्चों से कोरोना प्रोटोकॉल को पालन करने की अपील की।
सीएचसी मेजर कौशलेन्द्र सिंह टीकाकरण केंद्र पर 17 वर्षीय पायल यादव ने टीका लगवाया और बताती है कि हर तरफ तीसरी लहर की संभावना बन रही है, ऐसे में हमारा टीकाकरण न होने कभी कभी डर पैदा कर देता था। अब वह निश्चिंत हैं कि मेरी पहली डोज़ लग गयी, 28 दिन बाद मैं दूसरी डोज़ भी लगवा लूँगी।
सीएचसी मेजर कौशलेन्द्र सिंह टीकाकरण केंद्र पर 17 वर्षीय यशराज शुक्ल ने भी टीका लगवा कर खुशी व्यक्त की और सभी से टीका लगवाने की अपील की।