पीलीभीत: डे-टू-डे माइक्रोप्लान तैयार कर, सीमित समय में पूर्ण किये गये पार्कों के कार्य

पीलीभीत जिलाधिकारी श्री पुलकित खरे के निर्देशन में ज्वाइंड मजिस्ट्रेट के द्वारा नगरीय क्षेत्र में स्थिति पार्कों में कराये गये कार्यों व माँ गोमती उद्गम स्थल के सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी कलीनगर द्वारा पीपीटी के माध्यम से कराये गये कार्यों के माध्यम से प्रस्तुति की गई। ज्वाइंड मजिस्ट्रेट ने जिलाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देशों के अन्तर्गत शहर के छह पार्कों के सौन्दर्यीकरण हेतु 03 अगस्त से कार्य प्रारम्भ कराया गया, ज्वाइंड मजिस्ट्रेट ने छह पार्कों के सौन्दर्यीकरण हेतु प्रत्येक पार्क के नोडल अधिकारी नामित करते हुये कार्य अपने निर्देशन में प्रारम्भ कराया गया और साथ ही साथ पार्क मैनेजमेंट कमेटी का गठन करते हुये, नियमित देखरेख का दायित्व प्रदान किया गया। 12 दिनों के अन्दर 06 पार्कों का सौन्दर्यीकरण का कार्य वृहद स्तर पर कराकर पूर्ण करते हुये 15 अगस्त को उद्घाटन कराया गया। ज्वाइंड मजिस्ट्रेट द्वारा अवगत कराया गया कि नगर मजिस्ट्रेट एवं नगर पालिका की टीम के सहयोग से नियमित कार्य संचालित किये गये और पार्कों में जो जो कार्य कराये जाने थे उनके सहयोग से निर्धारित समय में पूर्ण कराये गये। उन्होंने कहा कि 12 दिनों के अन्दर उक्त कार्यों को पूर्ण कराने हेतु डे-टू-डे माइक्रोप्लान तैयार कर कार्य सम्पन्न कराया गया। जिलाधिकारी ने इसके उपरान्त निर्देशित किया गया कि अवशेष पार्कों का चिन्हिकरण कर कार्य कराया जाये और साथ ही साथ ऐसे चौराहे जहां पर सीसीटीवी कैमरे अभी नहीं लगाये गये उन्हें चिन्हित कर कैमरे लगवाये जाये।
इसके उपरान्त मॉ गोमती उद्गम स्थल पर पीपीटी प्रस्तुति करने के उपरान्त कराये जाने वाले कार्यों के सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी कलीनगर को निर्देशित किया गया कि कार्यों को पूर्ण कराने के उपरान्त पीपीटी प्रस्तुत की जाती है। उन्होंने कहा कि फ्लावर, पथवे, मार्ग के चौडीकरण सम्बन्धी कार्य ग्राम पंचायत के माध्यम से कराये जाये। उन्होंने कहा कि जो भी अवशेष कार्य हैं उनको प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराया जाये। कछुआ संरक्षण हेतु भूमि के चयन करने हेतु विशेष दिशा निर्देश दिये गये।
बैठक के मुख्य विकास अधिकारी, ज्वाइंड मजिस्ट्रेट, नगर मजिस्ट्रेट, उप जिलाधिकारी कलीनगर, अधिशासी अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

संवाददाता रामगोपाल कुशवाहा