आँवला/बरेली – बढ़ती महंगाई बेरोजगारी वा भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा फ्रंटल संगठन का जोरदार प्रदर्शन

आँवला – आज समाजवादी पार्टी बरेली के सभी फ्रंटल संगठनों ने बढ़ती महंगाई,वेरोजगारी, फीस बृद्धि, उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध,तीनो कृषि अधिनियम को रद्द किए जाने के विरोध में पार्टी कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाल कर एवं जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अर्धनंग होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया ।
समाजवादी पार्टी जनहित एवं जन कल्याण के मुद्दों पर सतत संघर्षरत रहती है, आज देश में डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के कारण जहाँ एक तरफ ट्रांसपोर्ट से जुड़ी तमाम बस्तुओं में भाड़ा बढ़ने से अनावश्यक रूप से रोजमर्रा की जरूरतमंद बस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा बृद्धि हुई है,वहीं दूसरी तरफ रसोई गैस की कीमत बढ़ने के कारण घर की रसोई का बजट बिगड़ गया है।
रिक्त पड़े सरकारी पदों पर नियुक्तियां ना होने के कारण प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं ।
कोविड-19 गाइडलाइन के कारण सभी स्कूल,डिग्री कॉलेज खुल नहीं रहे हैं उनके प्रबंध तंत्र अभिभावकों से मोटी फीस वसूल रहे हैं प्रदेश सरकार ने, कोरोना काल में फीस माफी का वादा करके भी पूरा नहीं किया है जिसे प्रदेश की जनता में सरकार के प्रति भारी आक्रोश की भावना पनप रही है।
जनहित को देखते हुए समाजवादी पार्टी के चारों यूथ फ्रंटल संगठन समाजवादी युवजन सभा, मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड, समाजबादी प्रबुद्ध सभा, समाजवादी लोहिया वाहिनी, समाजवादी छात्र सभा आज महंगाई, भुखमरी,बेरोजगारी के खिलाफ सड़क पर अर्धनग्न प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन के माध्यम से आप से निम्नलिखित मांग करती है
1.डीजल पेट्रोल रसोई गैस की बेतहाशा वृद्धि पर अविलंब रोक लगाई जाए। 2.कोरोना काल में स्कूल कॉलेज अभिभावकों से जबरन वसूली गई फीस को ,अगले सत्र को समायोजित कर फीस माफ करने के आदेश पारित किए जाएं। 3.सरकार के विभागों में रिक्त पड़े सभी पदों की अविलंब भर्ती की जाए युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाए ।
4.प्रदेश के अधिकार छात्र युवा के अभिभावक कृषि कार्य से जुड़े हुए हैं उनके परिवार के जीवोपार्जन का साधन कृषि कार्य ही है लेकिन कृषि अधिनियम के तीनों काले कानूनों के कारण प्रदेश के छात्र और नौजवनों के अभिभावक, किसानों को उपज का समर्थन मूल्य ना मिलने के कारण अभिभावक किसान भुखमरी के कगार पर हैं, इन सब को देखते हुए तत्काल कृषि अधिनियम के तीनों काले कानून रद्द कर किसानों के लिए कल्याणकारी किसान नीति बनाई जाए।

  1. जब से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है प्रदेश में हत्यायें, लूट, बलात्कार जैसी घटनाएं बढ़ी हैं महिलाएं और लड़कियां अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही हैं उत्तर प्रदेश में पूर्ण रुप से जंगलराज है कानून का इकबाल खत्म हो गया है ऐसी स्थिति में उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।
    अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो समाजवादी पार्टी के चारों यूथ फ्रंटल संगठन बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे जनहित में हमारी मांगों को मानकर उचित कार्रवाई करने की माँग की ।
    जिला अध्यक्ष अगम मौर्य एवं महानगर अध्यक्ष शमीम खान सुल्तानी ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया ।
    गजेंद्र कुर्मी भुवनेश यादव, अहमद खान, टीटू, वसीम चौधरी, मुकेश यादव, फरहान, अमर काले, फहीम हैदर, समाजबादी प्रबुद्ध सभा जिलाध्यक्ष अतुल पाराशरी,
    पूर्व जिलाध्यक्ष यूथ ब्रिगेड समाजबादी डॉ मोहित भारद्वाज, एजाज आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रिपोर्टर – परशुराम वर्मा