फर्रुखाबाद :जलभराव से लोगों की बड़ी मुश्किल कोतवाली प्रांगण में भरा पानी

फर्रुखाबाद : मोहम्मदाबाद नालियों के चोक होने और जल भराव की समस्या नगर में ही नहीं बल्कि सारे जिले को व्यापक रूप से प्रभावित कर रही है। जैसे-जैसे आबादी बढ़ रही है। तालाब समाप्त होते जा रहे हैं। वहीं नालों में खचाखच कीचड़ भरा हुआ जिससे वह चोक हो गये हैं। इस वजह बरसात का पानी प्रवाहित नहीं हो पाता और वह कहीं न कहीं जल भराव का रूप ले लेता है। यह समस्या दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है।
जरा सी बरसात में ही कोतवाली प्रागंण मोहम्मदाबाद में बाढ़ जैसा दृश्य दिखाई दिया जिससे पुलिस वाले व फरियादी सभी भारी दिक्कतों का सामना करते नजर आये। जरा सी बरसात में ही कोतवाली प्रागंण में जल भराव हो गया। यह मौका एक बार का नहीं है जब कभी भी थोड़ी सी भी बरसात हो जाती है तो और कहीं पानी भरे न भरे कोतवाली प्रागंण जरूर जलमग्न हो जाता है जिससे बरसात के मौसम में कोतवाली का बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। इस बात की शिकायत विभागीय अधिकारियों ने तो अपने वरिष्ठ अधिकारियों से की ही है जनता के लोगांे ने भी कई बार शिकायत की लेकिन अधिकारियों के कान में जूं नहीं रेंग रहा है और विभाग व आम जनता भारी दिक्कत में है।
कोतवालपी की बैरकों में रहने वाले विभाग के लोग कांस्टेबल आदि अपनी डयूटी पर पानी में घुसकर ही पहुंच पाते हैं। नागरिकों ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि इस समस्या का समाधान करायें ताकि कोतवाली का कार्य सुचारू रूप से चल सके।
र्रुखाबाद संवाददाता धर्मवीर सिंह