पीलीभीत :निरीक्षण के दौरान अमरिया कस्बे में साफ-सफाई व सेनीटाइजिगं के कार्य का जायजा लिया गया ।

पीलीभीत शासन द्वारा नामित जनपद के नोडल अधिकारी श्री शमीम अहमद खान सचिव उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आज निरीक्षण कार्यक्रम के निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमरिया का निरीक्षण कर कोविड-19 टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया गया इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक को अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने हेतु निर्देशित किया गया उन्होंने कहा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप प्रतिदिन टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए।
निरीक्षण के दौरान अमरिया कस्बे में साफ-सफाई व सैनिटाइजिंग के कार्यों का जायजा लेते संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु प्रतिदिन उक्त कार्य कराना सुनिश्चित किया जाए इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना की जाए।
इसके उपरांत नोडल अधिकारी महोदय द्वारा तुर्कपुर, बरावर, सूरजपुर ,जोशी कॉलोनी व बरुआ आदि ग्रामो पहुँच कर कोरोना के द्रष्टिगत गांवो की निगरानी समितियों के साथ बैठके की गई। बैठक के दौरान निगरानी समितियों को सक्रियता बढ़ाने के साथ-साथ डोर टू डोर स्क्रीनिंग करने हेतु निर्देशित किया गया उन्होंने कहा कि अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सतर्कता के साथ कार्य करें और लोगों को कोरोना से बचाव के उपायों के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि यदि गांव में कोई बाहर से व्यक्ति आता है तो तत्काल संबंधित अधिकारियों को सूचना प्रदान करें और साथ ही साथ यदि गांव में किसी व्यक्ति को बुखार जुखाम की शिकायत मिलती है तो तत्काल उसकी जांच करवाएं।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी , मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट रामगोपाल कुशवाहा पीलीभीत