मैनपुरी : नाहिली विद्यालय में मनायी गयी डॉ भीम राव अम्बेडकर जयंती

मैनपुरी: आज प्राथमिक विद्यालय नाहिली द्वितीय घिरोर में भारत रत्न , सविधान शिल्पी डॉ भीम राव अम्बेडकर की जयंती शिक्षित बनो- शिक्षित करो की थीम पर मनाई गई ।
विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सरिता सिंह ,अध्यापिका भावना यादव , दीपिका रानी ने सर्वप्रथम भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर की चित्र पर पुष्पमाल्या अर्पित की व महेंद्र प्रताप सिंह , उपस्थित ग्रामवासी धर्मेंद्र सिंह व पवन दीप तथा उपस्थित बच्चों ने कोविड 19 के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए क्रम से चित्र पर पुष्प अर्पित किए ।
तदोपरांत महेंद्र प्रताप सिंह ने बाबा साहब के जीवन चरित्र पर संक्षिप्त प्रकाश डाला साथ ही बच्चो को अच्छे से पढ़ने व आगे बढ़ने हेतु प्रेरित कर बाबा साहब के बारे में बताया ।
शिक्षित बनो – शिक्षित करो
का एक प्रेरक नारा भी बोला जो कि बच्चों व अध्यापको को आपस मे जोड़े रहने को दर्शाता है ।
भावना यादव ने बाबा साहब को याद करते हुए कहा कि किसी भी समाज का उद्धार केवल और केवल शिक्षा के द्वारा ही सम्भव है अतः हमें अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए ।
दीपिका रानी व सरिता ने बच्चो को कोविड 19 की महामारी से बचने के लिए किए जाने वाले उपायों को बताया साथ ही कहा कि आप सभी ई पाठशाला के तहत अपनी पढ़ाई सुचारू रखें व आवश्यकतानुसार अध्यापको की मदद लें ।
विद्यालय की ओर से महेंद्र प्रताप सिंह के सहयोग से उपस्थित सभी बच्चों को कॉपी , पेंसिल , कटर , रबर , बिस्कुट इत्यादि वितरित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया । इस अवसर पर सरिता , भावना यादव , दीपिका रानी , महेंद्र प्रताप सिंह , धर्मेंद्र सिंह , पवन दीप , विमलेश , सोनी इत्यादि उपस्थित रहे ।