बरेली – आँवला तहसील में भाजपा व हिन्दूवादी संगठनों से जुडे लोगों ने उपजिलाधिकारी केके सिंह को ज्ञापन सौपा।

रिपोर्टर – परशुराम वर्मा

आँवला – एसडीएम आँवला को ज्ञापन देते हुए बताया कि आँवला-बरेली मार्ग पर ईसाई मिशनरियों द्वारा अनेको वर्ष पहले एक इंटर कालेज की स्थापना की गई थी इसी विद्यालय परिसर में एक चर्च स्थित है । यहां से ईसाई मिशनरी अपनी गतिविधियां संचालित करते है इनको विदेशों से फंडिग हो रही है ।भाजपा के प्रभाकर शर्मा, इन्द्रभान सिंह एडवोकेट, केपी सिंह, अंकुर वर्मा, अंशू अस्थाना, जयसिंह, दुर्गेश सक्सेना ने कहा कि इन मिशनरियों द्वारा नगर व आसपास के देहात में पिछले काफी समय से दलित बस्तियों में जा-जाकर गरीब, निर्धन व बेसहरा लोगों को धन आदि का लालच देकर धर्मपरिवर्तन करने को प्रेरित किया जा रहा है बताया कि कृछ लोगों द्वारा इन मिशनरियों के लालच में आकर ईसाई धर्म भी अपना लिया गया हैं।
कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि जिन लोगों ने ईसाई धर्म अपना लिया है हमें उनसे कोई आपत्ति नहीं है किन्तु शासन उनकी जांच करते हुए उनके अनुसूचित जाति के जाति प्रमाण-पत्रों को निरस्त करे तथा आरक्षण के नाम पर मिलने वाली सुविधाओं को बंद किया जाए। क्योंकि ऐसे लोग धर्मपरिवर्तन के बाद दलित जाति को मिलने वाली सुविधाओं का लाभ लेकर वास्तविक दलित समाज के अधिकारों का हनन कर रहे है।
ज्ञापन देने वालों ने कहा कि उनकी जानकारी में आया है कि आंवला नगर की दलित वस्तियों में एक भी ईसाई परिवार नहीं रहता है तथा हमे विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली है, क्रिसमस के दिन कल शनिवार को इन दलित बस्तीयों में ईसाई मिशनरियों द्वारा कई परिवारेां का धर्मपरिवर्तन कराने की योजना है, कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब इन बस्तियों में कोई ईसाई रहता ही नहीं है तो क्रिसमस की आड में नई परम्परा क्यों डाली जाएगी। वहीं उपजिलाधिकारी ने जांचोपरान्त उचित कार्यवाही की बात कही है।