शारदा धनारा घाट पेन्टून पुल का स्लीपर टूटने से बड़ा हादसा होने से बचा

पीलीभीत : पूरनपुर-हजरा शारदा नदी के धनारा घाट पर पेंटून पुल में अनिमिताओं के चलते बुधवार को हादसा होते बच गया है। इसको लेकर राहगीरों में हड़कंप मच गया है । मजदूरों ने मौके पर पहुंचकर स्लीपरों को ठीक किया गया । तब कहीं जाकर आवागमन शुरू हो सका है।
ट्रांस क्षेत्र की एक लाख आबादी बाले इलाके के लिए शासनादेश के मुताबिक लोक निर्माण विभाग द्वारा शारदा नदी के धनारा घाट पर पीपों का अस्थाई पेंटून पर का निर्माण ठेकेदार के माध्यम से डेढ माह पूर्व कराया गया है । पेंटून पुल के ऊपर टूटे स्लीपर और ऊबड़ खाबड बल्ली लगा दी गई है । रेलिंग में पाइप की जगह पर रस्सी बांधकर खानापुरी कर दी गई है । पीपों में बिल्डिंग भी ठीक ढंग से नही करायी है । इससे पीपों के अंदर पानी भर जा रहा है । अब पीपों में नल लगाकर पानी निकाला जा रहा है। पुल पर चढ़ाई के लिए बनायी गई भित्ती भी खराब बनी हुई है। बुधवार को दोपहर में एक चौपहिया वाहन गुजरते बक्त हादसा होते बच गया है। इसको लेकर आवागमन कर रहे राहगीरों में हड़कंप मच गया है । इस दौरान पुल पर काम करने वाले कई मजदूर मौके पर पहुंच गए। स्लीपरों को ठीक किया गया । तब कहीं जाकर आवागमन शुरू हो सका है। इसको लेकर मोहम्मद खान ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर जांच कराने की मांग की है। इससे पहले भी ईट भरा ट्रैक्टर टाली पलट चुका है। जेई मुकेश कुमार ने बताया कि पुल को ठीक कराने के लिए कार्य होता रहता है।

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं

-आप ये इसलिए पढ़ रहे हैं क्योंकि आप अच्छी, समझदार और निष्पक्ष पत्रकारिता की कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.

-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g

आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ