मैनपुरी: प्राथमिक शिक्षक संघ इकाई बरनाहल के पदाधिकारियों ने शिक्षकों की समस्याओं को लेकर की बैठक, दिया ज्ञापन

प्राथमिक शिक्षक संघ इकाई बरनाहल के पदाधिकारियों की बैठक शिक्षकों की समस्याओं को लेकर हुई जिसकी अध्यक्षता ब्लॉक अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने की। कार्यक्रम का संचालन वीनेेश कुमार ऑडिटर ने किया।
जिला कोषाध्यक्ष हरिओम दुबे ने एनपीएस में शिक्षकों के वेतन से कटौती की जा रही परंतु सरकार द्वारा अंशदान न दिए जाने पर रोष व्यक्त किया।
ब्लॉक अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा, ब्लॉक के सभी शिक्षकों के अवशेष एरियर सामूहिक रूप से निकाले जाएं एवं निशुल्क ड्रेस वितरण का अवशेष 25% धनराशि सत्र 2019-20 और 2020-21 को जल्द से जल्द एसएमसी खातों में भेजा जाय।
बीएलओ ड्यूटी प्रधानाध्यापक / संकुल शिक्षक से हटा कर आगनवाड़ी कार्यकत्री को लगाया जाए , जिससे विद्यालय कार्य विधिवत हो सके। दो दो जिम्मेदारियों के पहले से होने के कारण प्रधानाध्यापक परेशान थे ऊपर से बीएलओ की ड्यूटी मिलने से बहुत अधिक परेशान हैं।
संरक्षक रमेश चंद्र ने कंपोजिट विद्यालय में प्रधानाध्यापक के उत्तरदायित्व को लेकर स्पष्ट दिशा निर्देश मिलने की मांग उठाई।
महेश यादव ने स्कूलों में ग्राम प्रधानों द्वारा 14 सूत्रीय कार्य को लेकर लापरवाही बरतने पर रोष व्यक्त किया।
बैठक में अखिलेश यादव ,महेश कुमार, गुलशन ,मुकेश, आफताब आलम,देवेश अवस्थी, विष्णु देव,हाकम सिंह, नीरज कुमार, क्षेत्रपाल सिंह,गजेन्द्र,बलराम, अरुण कुमार, कमलेश शर्मा, विवेक यादव, धनंजय, ममता दीक्षित,गौतम सिंह,मनोज कुमार,राहुल देव,दीपेंद्र आदि शिक्षकों ने भाग लिया।