जौनपुर:पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अपह्त बालक को किया बरामद, पांच गिरफ्तार

जौनपुर: रविवार की शाम 11 वर्षीय बालक रीशू के अपहरण की लोमहर्षक घटना ने पूरे जनपद में भूचाल ला दिया था। पुलिस अधीक्षक राज करन अय्यर ने ताबड़तोड़ एसओजी, सर्विलांस समेत 10 टीमों का गठन कर जल्द से जल्द अपहृत बालक को सकुशल लाने के लिए आदेश जारी कर दिया था। गठित टीमों ने सराहनीय कार्य करते हुए 12 घंटे में अपहृत बालक को सकुशल बरामद कर 5 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।
बताते चलें कि खुटहन थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम तिघरा निवासी प्रवेश अग्रहरि का 11 वर्षीय पुत्र रीशू अपने हम उम्र बच्चों के साथ सड़क किनारे खेल रहा था कि दो अज्ञात बदमाश मोटर सायकिल से आये और रीशू को एक व्यक्ति बाबा गुटका लाने के बहाने बैंक वाली गली के पास भेजा जहां से उक्त दोनों बदमाशों द्वारा उसके लड़के का अपहरण कर ले गए। इस दिनदहाड़े घटना की सूचना पीड़ित प्रवेश अग्रहरि ने स्थानीय थाने पर दी।
घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राज करन अय्यर ने स्थलीय निरीक्षण कर ताबड़तोड़ एसओजी, सर्विलांस समेत 10 टीमों का गठन कर जल्द से जल्द अपहृत बालक को सकुशल लाने के लिए आदेश जारी कर दिया। खुटहन पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 246/20 में भादवि की धारा 365 पंजीकृत कर सुरागकशी के लिए अपना जाल बिछा दिया। एसओजी, सर्विलांस एवं मुखबिर की सटीक सूचना पर स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जगबन्धनपुर में सुरेश गौतम पुत्र सीताराम गौतम के मकान से अपहृत बालक को सकुशल बरामद करने के उपरांत मौके से 5 अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार अभियुक्त मुख्य साजिशकर्ता दीपक गुप्ता पुत्र प्रेम शंकर गुप्ता निवासी ग्राम तिघरा थाना खुटहन जौनपुर ने बताया कि आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिये लगभग एक माह से अपने गांव के रोहित गुप्ता के साथ अपहरण की घटना के संबंध मे योजना बनाने लगा था। दीपक गुप्ता ने इस योजना के तहत प्रवेश अग्रहरि को चिन्हित किया और अपने मित्र खिचड़ू बिन्द पुत्र राजधारी बिन्द निवासी ग्राम जफटापुर थाना सरायख्वाजा तथा अमन यादव पुत्र रामबदन यादव निवासी पुराने थाने के पीछे कस्बा व थाना खेतासराय जौनपुर व रोहित गुप्ता पुत्र शिव प्रसाद गुप्ता निवासी ग्राम तिघरा थाना खुटहन जनपद जौनपुर व मकान मालिक सुरेश गौतम पुत्र सीताराम गौतम निवासी ग्राम जगबन्दनपुर थाना खुटहन जनपद जौनपुर के साथ मिलकर प्रवेश अग्रहरि के पुत्र के अपहरण की योजना बनाई।
जिसके तहत अपहृत बालक रीशू पुत्र प्रवेश को अभियुक्तगण खिचड़ू बिन्द और अमन यादव ने अपहृत को गुटका मंगाने के बहाने से मोटर साइकिल पर जबरन बैठाकर अपहरण कर लिया। अभियुक्त दीपक गुप्ता ने अपहृत की पहचान करने व साजिश को अंजाम देने में दोनो की मदद की। अपहरण के उपरान्त अपहृत को सुरेश गौतम पुत्र सीताराम गौतम निवासी ग्राम जगबन्धनपुर थाना खुटहन जनपद जौनपुर के मकान में छिपाकर रखा गया था व अपहृत बालक के लिये परिजनों से फिरौती की मांग की जा रही थी।
गिरफ्तार अभियुक्तगण का विवरण
1. दीपक गुप्ता पुत्र प्रेम पांकर गुप्ता निवासी ग्राम तिधरा थाना खुटहन जौनपुर
2. खिचड़ू बिन्द पुत्र राजधारी बिन्द निवासी ग्राम जबटापुर थाना सरायख्वाजा जौनपुर
3. अमन यादव पुत्र रामबदन यादव निवासी पुराने थाने के पीछे कस्बा व थाना खेतासराय
4. रोहित गुप्ता पुत्र शिव प्रसाद गुप्ता निवासी ग्राम तिघरा थाना खुटहन
5. सुरेश गौतम पुत्र सिताराम गौतम निवासी ग्राम जगबन्धनपुर थाना खुटहन
अभियुक्तों से बरामदगी*श
1. 03 अदद कट्टा व 03 अदद जिन्दा कारतूस व 02 अदद खोखा कारतूस
2. 01 अदद मोटर साइकिल घटना में प्रयुक्त पैशन प्लस रंग लाल
3. 01 अदद मोटर साइकिल पैशन प्रो अभियुक्त के कब्जे से बरामद
4. 01 अदद मोटर साइकिल अभियुक्त के कब्जे से बरामद 5. 03 अदद मोबाईल
6. 01 अदद प्लास्टिक सफेद टेपका बण्डल
गिरफ्तारी टीम का विवरण
1. प्रभारी निरीक्षक खुटहन विजय शंकर सिंह मय हमराहीयान पुलिस फोर्स
2. प्रभारी निरीक्षक खेतासराय राजेश यादव, का. छठू यादव मय हमराहीयान पुलिस फोर्स 3. उप निरीक्षक विवेक तिवारी चौकी प्रभारी सराय मोहिउद्दीनपुर थाना सरपतहां
4. उप निरीक्षक रामजन्म यादव प्रभारी सर्विलांस टीम
5. हेड कांस्टेबल रामकृत यादव, का. पवन कुमार, का. अमित कुमार सिंह, का. अमित सिंह, विनित सिंह सर्विलांस टीम जौनपुर
6. का. जयशील तिवारी, का. सुशील सिंह, का. शैलेष यादव, का. विपिन यादव, का. राजा सिंह, का. श्वेत प्रकाश सिंह।