बरेली: यातायात के नियमो का पालन करें श्याम भक्त- महंत जी महाराज।

बरेली/आंवला – श्री श्याम मंदिर मनोना धाम विश्व में प्रसिद्ध हो चुका है। देश विदेश के प्रत्येक हिस्सों से प्रतिदिन हजारो छोटे बडे़ वाहनों से श्याम भक्त दरवार पहुंच रहे है।श्याम भक्तों के साथ कोई भी सड़क दुघर्टना न हो,इसके लिए परम पूज्य महंत श्री श्री औमेंन्दर महाराज जी द्वारा भक्तों से अपील की गई है कि मनोना धाम आते जाते समय यातायात के सभी नियमों का पालन करें,तेज गति से वाहन न चलाये, वाहनों में क्षमता से अधिक श्याम भक्त न बैठाएं,चार पहिया वाहन चलाते समय सिल्ट वेल्ट का प्रयोग करें,दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करे ,बाइक पर तीन सवारी न बैठाये , ओवर टेक देख कर करें। अपने बच्चों को वाहन चलाने को न दें।, ट्रैक्टर-ट्रॉली से आने वाले भक्त ज्यादा सावधानी बरतें और सुरक्षित चलें।
मनोना धाम आने वाले सभी श्रद्धालु अपने वाहन मंदिर में वनी पार्किंग मे ही खडा करें।जब तक सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है तब तक सभी बसे तोरण द्वार पर खडी करें,छोटे वाहन निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास तथा वंडे मंदिर के पीछे वाली पार्किंग मे लाइन से खडी करें,तथा केवल मरीजों की एम्बुलेंस मंदिर के पास सेल्फी प्वाइंट के नजदीक ले जायें।
मंदिर के व्यवस्थापक श्यामेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि गुरूजी महाराज ने यातायात के नियमों को लेकर श्याम भक्तों को जागरूक किया है।सभी लोग यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें। मनोना धाम मंदिर के समीप बनी सभी पार्किंग फ्री है। श्याम भक्तों को पार्किंग का कोई भी चार्ज नहीं देना है। मनोना धाम विश्व का एकमात्र ऐसा मंदिर है जहां पर वाहन पार्किंग बिल्कुल फ्री है।
श्याम भक्तों से सविनय अनुरोध है कि आप अपने वाहनों को चाहें बह मोटरसाइकिल हो, चाहें वह चार पहिया वाहन हो,या ट्रैक्टर-ट्रॉली या बस।
आप लोग अपने वाहन एक तरफ को खड़ा करें जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी न हो और वाहनों के आने जाने का भी रास्ता बना रहे।

रिपोर्टर परशुराम वर्मा