सीतापुर: फसल देखने गए किसान पर आवारा सांड का हमला, हुई किसान की मौत,, मौके पर पहुंचा प्रशासन  ,आवारा सांड को पकड़ने वाले को दिया गया  12000  रुपए का इनाम

सीतापुर: मिश्रिख तहसील क्षेत्र के ग्राम सुल्तान नगर में आवारा सांड ने खेत की फसल देखने गए किसान पर हमला कर दिया जिससे गंभीर रूप से घायल हुए किसान की मौत हो गई । सोमवार सुबह करीब 8:00 बजे ग्राम सुल्तान नगर निवासी जगदेव प्रसाद उम्र 60 वर्ष पुत्र स्वर्गीय शंकर मौर्य सुबह अपने खेतों की तरफ अपनी फसल देखने जा रहे थे। रास्ते में एक आवारा सांड ने उनके ऊपर हमला कर दिया। जगदेव प्रसाद ने साड़ से बचने की कोशिश की लेकिन साड़ उनके पीछे पड़ गया ।सांड के हमले से वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया बाद में शोर मचाने पर पहुंचे ग्रामीणों ने सांड को भगाया। किसान की हालत ज्यादा नाजुक देखते हुए सीएससी मिश्रिख लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।मृत्यु की सूचना पाकर उनके परिवार में कोहराम मच गया ।सूचना पर पहुंची मिश्रित पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। ग्रामीणों का कहना है कि सुल्तान नगर क्षेत्र में आवारा पशुओं का आतंक बना रहता है आवारा पशु किसानों की फसल को नुकसान पहुंचाते हैं वहीं निवासी रामपाल ने बताया कि 1 दिन पहले अनिरुद्ध पुत्र नत्था मौर्य और मिथिलेश पुत्र रामपाल को भी घायल कर चुका था ।
मौके पर पहुंचे सभी अधिकारी व एसडीएम ग्राम वासियों ने जब वन विभाग अधिकारियों तथा पशुपालन अधिकारियों से सांड को पकड़ने के लिए कहा तो उन्होंने अपने हाथ खड़े कर दिए और कहा कि हम इस सांड को नहीं पकड़ पाएंगे और एसडीएम ने सांड पर ₹12000 का इनाम भी रख दिया जो इस सांड को पकड़ेगा उसे ₹12000 का नगद पुरस्कार दिया जाएगा तभी ग्राम कुशहा की टीम ने जिसमें नवनीत मौर्य, लवकुश शुक्ला , पिंटू शुक्ला ,नीरज शुक्ला ,श्यामू राठौर ,अरविंद मौर्य ,रिंकू शुक्ला ,शिवम शुक्ला ,कमलेश ,रामविलास ,रमन ,सोनू ,मुकेश ,विद्याधर, रमन प्रमोद,अनुपम ने सांड को पकड़कर नैमिष गौशाला में भेज दिया है वही वीडियो साहब ने ₹12000 का नगद पुरस्कार पकड़ने वाली टीम ग्राम कुशहा को दिया।

सीतापुर से संवादाता सूरज शुक्ला की खास रिपोर्ट