डिंपल यादव ने मथुरा-वृंदावन के प्रसाद पर उठाया सवाल ?

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में बीफ मिलने की खबरें पूरे देश में वायरल हो रही है। तिरुपति बालाजी के बाद कई मंदिरों में प्रसादों की जांच होने लगी है। इसी बीच समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद डिंपल यादव ने मथुरा-वृंदावन के प्रसाद पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। उनका कहना है कि मथुरा वृंदावन के प्रसाद में भी मिलावट होती है। इसकी भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने योगी सरकार से प्रसाद में मिलने वाले खोये की जांच कराने की मांग की है। डिंपल का ये बयान तेजी से वायरल हो रहा है।

डिंपल यादव ने दिया बयान

तिरुपति मंदिर के लड्डू विवाद पर बात करते हुए डिंपल यादव ने कहा कि मेरे हिसाब से यह फूड अडल्ट्रेशन डिपार्टमेंट की नाकामी रही है। यह लोग भांप नहीं पाए। न सिर्फ मंदिर बल्कि आम लोगों के खाने में भी इस तरह की मिलावट की जाती है। तिरुपति का मामला बेहद नाजुक है। यह हमारी श्रद्धा से जुड़ा हुआ मामला है। इसके लिए जांच बिठानी चाहिए। ऐसी ही बात हमें वृंदावन में सुनने को मिलती है, जहां सही तरीके के खोये का इस्तेमाल नहीं होता है, उसमें भी मिलावट होती है। इसलिए सरकार को पूरी जिम्मेदारी के साथ इस पर काम करनी चाहिए। मंदिर के प्रसाद के साथ-साथ आम इंसान के खाने की भी जांच होनी चाहिए। डिंपल यादव ने क्या कहा

क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने रेड्डी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। लैब रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने तिरुपति मंदिर में मिलने वाले प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने का दावा किया था। इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। देश भर में संत और महंत इस पर जांच की मांग कर रहे हैं। लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर ने भी बाहरी प्रसाद पर पाबंदी लगा दी है।

रिपोटर – अर्पित यादव

Leave a Comment