लखनऊ विकास प्राधिकरण के दो जेई को सस्पेंड कर दिया गया

लखनऊ विकास प्राधिकरण के दो जेई को सस्पेंड कर दिया गया है। शासन के आदेश के बाद यह कार्रवाई हुई है। दोनों जेई सुभाष चन्द्र शर्मा और भानू प्रकाश वर्मा पर काम के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप है।
शुक्रवार को प्रदेश शासन से आदेश एलडीए कार्यालय पहुंचने के बाद उ न्हे निलंबित किया गया। जेई सुभाष शर्मा एलडीए के जोन पांच में प्रवर्तन विभाग का कार्य देख रहे थे। इस दौरान बीकेटी में एक बिल्डर ने बिना मानचित्र स्वीकृति के 42 रो हाउस भवनों का निर्माण कर दिया था।
उसके बाद एलडीए ने सभी भवन को गिरा दिया था। हालांकि जेई के साथ बिल्डर से मिलीभगत कर कुछ ही समय बाद फिर से अवैध निर्माण को पूरा कर लिया था। इसकी शिकायत शासन पहुंची। वहां से जांच किया गया, जिसमें जेई दोषी पाया गया।
जेई सुभाष शर्मा 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे थे। इससे पूर्व ही उन्हें निलंबित कर दिया गया है । इस तरह अवर अभियन्ता भानू प्रकाश ने अपनी तैनाती के दौरान एक भवन निर्माणकर्ता से अवैध वसूली करने के आरोप लगे थे। निर्माणकर्ता उनका वीडियो बना लिया था। जिसे उपाध्यक्ष को शिकायत क र दिया था। जिसके पश्चात इनके भी निलंबन के लिए प्रदेश शासन से अनुमति मांगी गई थी। शासन को रिपोर्ट भेजा गया था। इनको भी शुक्रवार को निलंबन करने का आदेश जारी कर एलडीए कार्यालय पहुंच गया है।