हरदोई : बाल बंदियों को समय पर नाश्ता, भोजन उपलब्ध करायें:- जिला जजभोजनालय तथा सम्प्रेक्षण गृह में विशेष सफाई रखी जाये:- जिलाधिकारीजिन बंदियों के वकील नहीं है उन्हें वकील की सुविधा उपलब्ध कराये:-राजकुमार सिंह बीमार बंदियों की जांच कराकर उचित दवायें दिलाये:- मंगला प्रसाद सिंह

जिला जज राजकुमार सिंह ने आज जिलाधिकारी मंगला प्रसाद के साथ रद्वेपुरवा स्थित राजकीय सम्प्रेक्षण गृह तथा जिला कारागार का निरीक्षण किया। राजकीय सम्प्रेक्षण गृह के निरीक्षण में जिला जज ने बाल बंदियों से उनकी समस्याओं तथा नाश्ता, भोजन आदि की व्यवस्था के सम्बन्ध में पूछा। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने भोजनालय तथा सम्प्रेक्षण गृह में विशेष सफाई रखने के निर्देश देते हुए कहा कि बाल बंदियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराये और उचित दवायें भी उपलब्ध करायें।

इसके उपरान्त जिला जज ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक केसी गोस्वामी के साथ जिला कारागार के निरीक्षण में बन्द कैदियों की समस्याओं को जाना तथा सचिव जिला विधिक प्राधिकरण को निर्देश दिये कि जिन बंदियों के वकील नहीं है उन्हें वकील की सुविधा उपलब्ध करायें। कुछ बीमार बंदियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने डा0 पंकज मिश्रा को निर्देश दिये कि बीमार बंदियों की जिला चिकित्सालय में जांच करायें और उन्हें सही दवायें उपलब्ध करायें। महिला कारागार के निरीक्षण में जिला जज ने जेलर को निर्देश दिये कि महिला बंदियों के बच्चों का खास ख्याल रखा जाये और उन्हें दूध एवं फल आदि उपलब्ध करायें। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।