फिल्म इंडस्ट्री में काफी फेमस हैं सितारे के आपसी मतभेद

बॉलीवुड की सदाबार सुपरहिट फिल्म ‘धरम कांटा’ एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी. यह फिल्म सुल्तान अहमद द्वारा निर्देशित और निर्मित थी. इसकी काहानी को कादर खान और भरत भल्ला ने लिखी थी. इसकी स्टारकास्ट में राज कुमार, राजेश खन्ना, जीतेंद्र, वहीदा रहमान, सुलक्षणा पंडित और रीना रॉय मुख्य भूमिका में थे. फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और अपना कुल बजट भी वसूल लिया और अच्छा मुनाफा कमाया. यह 1982 की 16वीं सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी.
हालांकि इस फिल्म से संबंधित एक खास बात बेहद कम लोग जानते होंगे कि जिस ठाकुर भवानी सिंह के रोल निभाकर राजकुमार दर्शकों पर पर छा गए थे.वह दरअसल, पहले अमिताभ बच्चन निभाने वाले थे. हालांकि अमिताभ किसी अन्य फिल्म में बिजी रहने की वजह से इस फिल्म को नहीं कर पाये थे. , अमिताभ के मना करने के ठाकुर भवानी सिंह का रोल प्राण के हाथों में आई लेकिन वह भी इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाये और ना ही इस रोल को कर पाए. और इस तरह ये फिल्म और रोल राजकुमार की झोली में आ गिरी.
फिल्म से जुड़ा एक और बेहद दिलचस्प किस्सा फैंस के बीच मशहूर है. 1978 में इस फिल्म के मुहूर्त के दौरान राजेश खन्ना पर शॉट लिया जाना था और अमिताभ बच्चन को क्लैप देना था. इसके लिए राजेश खन्ना सेट पर अमिताभ बच्चन से पहले नहीं पहुंचना चाहते थे. इसलिए वह हर बार फोन करके पूछते थे कि क्या अमिताभ बच्चन पहुंच गए?
वहीं दूसरी तरफ अमिताभ बच्चन की भी यही समस्या थी, वह भी फोन करके पूछते कि क्या राजेश खन्ना पहुंच गए? अमिताभ बच्चन चाहते थे कि वह राजेश खन्ना के बाद पहुंचें. इन दोनों सुपरस्टार्स के गुरूर और समय की पाबंदी के बीच में फंस कर डायरेक्टर सुल्तान अहमद बेचैन हो उठे. वो समझ नहीं पा रहे थे ऐसा करें कि ये दोनों टाइम पर पहुंचे. हालांकि उनकी सेटिंग कामयाब हुई फिल्म के मुहूर्त के दिन अमिताभ बच्चन जैसे ही पहुंचे उसी क्षण राजेश खन्ना भी आ गए और उन पर मुहूर्त शॉट फिल्माया गया और अमिताभ बच्चन ने क्लैप दिया. इस तरह सुल्तान अहमद को मिली राहत थी.

.