जन्म देने के बाद एंबुलेंस में ही तड़पकर मौत, KGMU ने नहीं किया था भर्ती

नवजात को जन्म देने के बाद इलाज न मिलने से एंबुलेंस में ही तड़पकर मलिहाबाद की एक महिला की सांसें थम गईं। परिवारीजनों ने बताया कि अधिक रक्तस्राव होने पर महिला की बिगड़ती हालत को देखकर मलिहाबाद सीएचसी से एंबुलेंस से क्वीनमेरी के लिए रेफर किया गया था।
क्वीनमेरी और डफरिन अस्पताल में भर्ती न किए जाने से महिला एंबुलेंस में ही छटपटाती रही। दोनों अस्पतालों में इलाज न मिलने से एंबुलेंस में ही उसकी सांसें थम गईं। पीड़ित परिवारीजनों ने मुख्यमंत्री जन शिकायत नंबर 1076 पर शिकायत भी दर्ज कराई है।
लखनऊ के रहीमाबाद के बेलवा गांव निवासी निशा गौतम (26) को प्रसव लिए सोमवार रात को परिवारीजनों ने मलिहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर भर्ती कराया। मां ऊषा के मुताबिक निशा ने मंगलवार सुबह बेटे को जन्म दिया। इस दौरान निशा को अधिक रक्तस्राव होने लगा। कुछ ही देर में मलिहाबाद के डॉक्टर ने एंबुलेंस से निशा व नवजात शिशु को क्वीनमेरी के लिए परिवारीजनों व सीएचसी की आशा बहू कुमकुम लता के साथ रेफर कर दिया।
आरोप है कि जब वे सब क्वीनमेरी पहुंचे तो वहां बेड न खाली होने का हवाला देकर डफरिन भेज दिया। परिवारीजन डफरिन पहुंचे तो वहां भी भर्ती नहीं किया गया। एक घंटे से अधिक समय तक परिवारीजन, आशा बहू मरीज को भर्ती कराने के लिए दौड़ते रहे। फिर परिवारीजन जीएमयू ट्रॉमा सेंटर ले जा रहे थे पर सुबह 11 बजे के करीब निशा की एंबुलेंस में ही अधिक रक्तस्राव के व समय से इलाज न मिलने पर तड़पकर मौत हो गई।