लखनऊ में नेपाल मूल की महिला ने की ठगी, एफआईआर

लखनऊ में एक रिटायर आईएएस अधिकारी के डॉक्टर बेटे को नेपाल मूल की महिला ने ब्लैकमेल कर पिछले दस साल में 84 लाख रुपये, 25 लाख रुपये की जमीन और लाखों के जेवर हड़प लिए। पीड़ित का कहना है कि आरोपी महिला एक संगठित गिरोह चला रही है। जिसने फर्जी मैरिज सर्टिफिकेट बनवाकर ठगी की है। इंदिरानगर थाना पुलिस निजी मेडिकल कॉलेज में तैनात एसोसिएट प्रोफेसर की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
गोमतीनगर के विनीत खंड निवासी निजी मेडिकल कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर का कहना है कि उनके पिता केंद्र सरकार में ज्वाइंट सेक्रेटरी का पद से रिटायर आईएएस हैं। वहीं भाई और परिजन अच्छे पद पर हैं।
पिछले दस साल से नेपाल निवासी पार्वती एक फर्जी शादी का सार्टीफिकेट बनवाकर ब्लैकमेल कर रही है।
जो इन्दिरानगर के वैशाली इंक्लेव में रह कर अपने आठ दस सहयोगियों के साथ मिलकर सेक्सटार्शन गिरोह चला रही है। जिसमें वकील से लेकर पंडित तक शामिल है।
पार्वती पत्नी होने का दावा करके 84 लाख रुपये नकद, मोहनलालगंज स्थित एक जमीन, सोने का ब्रेसलेट, चेन व अंगूठी आदि ले चुकी है।
जबकि पार्वती से उनका कोई सम्पर्क नहीं हुआ है। पार्वती और उसका गिरोह फर्जी कागजों की मदद से उन्हें परेशान कर रहे हैं।
पीड़ित का आरोप है कि महिला ने फर्जी तरीके से अपनी कक्षा आठ की मार्रशीट से लेकर आधार कार्ड, पैन कार्ड समेत अन्य दस्तावेज तैयार कराए हैं। जिनमें पिता का नाम अलग-अलग दर्ज है।
इंदिरानगर इंस्पेक्टर क्षत्रपाल सिंह के मुताबिक पीड़ित की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।