सारा अली खान को गाने की वजह से स्कूल में मिला था एडमिशन

सारा अली खान आज 28 साल की हो गई हैं। वो 5 साल से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और कुल 7 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। नवाब खानदान में जन्मीं सारा पेरेंट्स को देखकर एक्टिंग फील्ड में आईं। शुरुआती साल में कभी उन्हें मोटापे की वजह ट्रोल होना पड़ा तो कभी एक्टिंग की वजह से। हालांकि परिवार और खुद के भरोसे के दम पर वो आगे बढ़ती गईं। वहीं वो हमेशा से करीना कपूर की बहुत बड़ी फैन थीं। वो चाहती थीं कि करीना उनके परिवार का हिस्सा हों।

सारा अली खान का जन्म 12 अगस्त 1995 को मुंबई में पटौदी खानदान में हुआ था। पापा सैफ अली खान और मां अमृता सिंह दोनों फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने चेहरे थे। मां-पापा को देखकर सारा भी हमेशा से फिल्मी थीं। जब वो 4 साल की हुईं तो मां ने एडमिशन के लिए एक स्कूल के हेडमास्टर को कॉल किया। मां ने हेडमास्टर से सारा की बहुत तारीफ की और बताया कि वो पढ़ने में बहुत अच्छी हैं। इस पर हेडमास्टर ने कहा कि वो सारा से बात करना चाहते हैं। मां ने सारा को समझाया कि वो हेडमास्टर के सामने बहुत सलीके से पेश आएं और बात की शुरुआत सलाम या नमस्ते बोल कर करें।

जब सारा ने हेडमास्टर से बात की तो उन्होंने ना नमस्ते किया ना सलाम, सीधे वो दमा दम मस्त कलंदर गाना गाने लगीं। ये देख उनके पेरेंट्स परेशान हो गए। उन्हें लगा कि सारा की इस हरकत से उन्हें कोई एडमिशन नहीं देगा। हालांकि हेडमास्टर को उनका ये काॅन्फिडेंस काफी पसंद आया जिसके बाद उन्हें एडमिशन मिल गया।

सारा जब 9 साल की थीं जब उनकी पेरेंट्स का तलाक हो गया। मां अमृता को बच्चों की लीगल कस्टडी मिल गई। तलाक के कुछ समय तक सैफ को बच्चों से मिलने की परमिशन भी नहीं थीं। हालांकि कुछ समय बाद सैफ को बच्चों से मिलने की परमिशन मिल गई थी।

सैफ अली खान और अमृता सिंह का रिश्ता सिर्फ 13 साल चला था। इसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया। वहीं जब सारा 17 साल की थीं तब सैफ अली खान ने करीना कपूर से दूसरी शादी की। जब सारा को पिता की दूसरी शादी की बात चली तो बहुत खुश हुईं। दरअसल, सारा ने जब से फिल्म कभी खुशी कभी देखी तभी से वो करीना कपूर के पू वाले किरादर से बहुत इंप्रेस थीं। वो चाहती थीं कि करीना किसी भी तरह से बस उनकी फैमिली का हिस्सा बन जाएं।

शादी वाली खबर से उन्हें बिल्कुल बुरा नहीं लगा कि उनके पापा की जिंदगी में कोई दूसरा आ जाएगा। वहीं खबर सुनते ही वो अपनी मां के पास गईं और पूछने लगीं कि वो शादी में क्या पहनेगीं। इस पर अमृता ने डिजाइनर को कॉल किया और उनके लिए सबसे सुंदर ड्रेस डिजाइन करने को कहा। सैफ और करीना की शादी में उन्होंने अनारकली सूट पहना था।

सारा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सैफ की दूसरी शादी में उनका जाना बिल्कुल आसान नहीं होता अगर मां अमृता उनकी मदद ना करतीं।

किस्सा ये भी है कि फिल्म कभी खुशी कभी गम में करीना ने रेड लेदर पैंट पहना था। इस लुक में करीना को देखने के बाद सारा मां से जिद करने लगी थीं कि वो उन्हें फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा से मिलवा दें। वो मनीष से मिलकर सेम वैसी ही पैंट अपने लिए बनवाना चाहती थीं। बाद में सारा की ये विश मनीष ने पूरी कर दी थी।

सारा ने बताया था कि करीना और वो फ्रैंडली बाॅन्ड शेयर करते हैं। ना करीना उनका मां बनने की कोशिश करती हैं और ना ही उन्हें दूसरी मां की तलाश है। करीना उनके परिवार का हिस्सा हैं, ये बात ही उन्हें बहुत खुशी देती है।