ग़दर की शूटिंग के दौरान वैनिटी का दरवाजा खटखटाने लगे थे लोग

अमीषा पटेल ने गदर 2 के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में कुछ दिलचस्प बातों से पर्दा उठाया है। उन्होंने गदर की शूटिंग का वाकया याद करते हुए कहा कि एक बार लोगों की भीड़ उनके सेट और वैनिटी वैन पर पत्थर बरसाने वाली थी।
दरअसल वे सभी गदर की शूटिंग कर रहे थे। रात का वक्त था। तभी कुछ लोग सेट पर आ गए और अमीषा की झलक पाने की जिद करने लगे। उनकी जिद थी कि जब तक अमीषा को देखेंगे नहीं तब तक वहां से हिलेंगे नहीं। जिस वैनिटी में अमीषा थीं. लोग उसे बाहर से खटखटाने लगे थे।
फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा इससे परेशान हो गए। उन्होंने अमीषा से बाहर निकलने की रिक्वेस्ट की। अनिल ने अमीषा से कहा कि अगर वो बाहर नही निकलीं तो ये लोग पत्थरबाजी करने लगेंगे।
अमीषा ने कहा, ‘अनिल जी ने काफी खूबसूरत सेट बनाया था। उन्होंने और कोरियोग्राफर ने सेट बनाने के लिए काफी मेहनत की थी। ये भी नहीं था कि हम दिन में शूट कर रहे थे। रात का समय था।
कुछ लोग सेट पर आ गए। हम जिस मेकअप वैन में थे, उसे जोर-जोर से खटखटाने लगे। बिल्कुल जान लेने पर आ गए थे। वे कह रहे थे कि शूटिंग नहीं होने देंगे। तभी मेरे पास अनिल जी आए और कहा कि एक बार बाहर निकल कर हाथ हिला दीजिए, वरना ये लोग पत्थरबाजी करने लगेंगे। गदर के समय यही सब होता था।’ (अमीषा हंसते हुए)
अमीषा ने आगे कहा, ‘ऐसा ही हादसा एक बार अमृतसर में हुआ था। वहां सनी जी (सनी देओल) आने वाले थे। उन्हें देखने के लिए काफी लोग इकट्ठा हो गए थे। इसकी वजह से लाठीचार्ज हो गया था।
अगली फ्लाइट से उन्हें वापस मुंबई जाना पड़ा। गदर ने अंडर प्रोडक्शन बहुत गदर मचाया हुआ है।’
ट्रेलर लॉन्च इवेंट में अमीषा पटेल ने एक शॉकिंग खुलासा भी किया। उन्होंने कहा, ‘गदर के पहले पार्ट के वक्त लोगों ने इसे ‘गटर’ बोला था। फिर भी मैंने इसे चुनौती की तरह लिया था। वहीं चीज गदर 2 के समय पर हुई।
लोगों ने कहा कि जो एक्ट्रेस लेजी लम्हे (फिल्म प्यार थोड़ा मैजिक का अमीषा पर फिल्माया एक गाना) पर डांस करती है, क्या वो 20 साल के लड़के की मां का रोल कर पाएगी। मैंने इस बात को भी एक चुनौती की तरह लिया और ये रोल करके दिखाया।’
गदर का पहला पार्ट 2001 में रिलीज हुआ था। ये फिल्म उस वक्त 19 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी। फिल्म ने 76.88 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया था। जबकि ग्रॉस कलेक्शन 128.19 करोड़ रुपए था। अगर इसे आज के नजरिए से जोड़ा जाए तो कुल 400 करोड़ रुपए अनुमानित आंकड़ा होगा।
खास बात ये है कि गदर का आमिर खान की फिल्म लगान से बॉक्स ऑफिस से क्लैश हुआ था। सनी देओल की फिल्म लगान पर भारी पड़ी थी।