वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने क्यों बनाई दो सब-कमेटी? जानिए

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वर्ल्ड कप के लिए दो सब कमेटी का गठन किया है। एक सब कमेटी वेन्यू की देखरेख करेगी। जबकि दूसरी सब कमेटी इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सब्सिडी कमेटी है। BCCI की ओर से सभी स्टेट बॉडी को मंगलवार को ईमेल भेज कर इसकी जानकारी दी गई।
दरअसल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले वर्ल्ड कप के मुकाबले अहमदाबाद, चेन्नई, मुंबई, धर्मशाला, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, लखनऊ, कोलकाता में खेले जाएंगे। इसके अलावा गुवाहाटी और तिरुअनंतपुरम में वॉर्म अप मैच खेले जाएंगे।
वेन्यू की देखरेख की उप समिति में BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सेक्रेटरी जय शाह, ट्रेजरर आशीष सेहलर, वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला और जॉइंट सेक्रेटरी देवजीत सैकिया इस सब कमिटी में शामिल हैं।
बुनियादी ढांचे की सब्सिडी के लिए गठित सब कमेटी में IPLके अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल, पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, पूर्व एपेक्स काउंसिल के सदस्य प्रभतेज भाटिया और कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ए शंकर के साथ-साथ पांच पदाधिकारी शामिल हैं।
स्पोट्र्स की वेबसाइट क्रिकबज के अुनसार BCCI सेक्रेटरी जय शाह को दिल्ली और धर्मशाला का प्रभारी बनाया गया है। जबकि अध्यक्ष रोजर बिन्नी को अहमदाबाद और चेन्नई की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। वहीं ट्रेजररार आशीष सहलर पुणे, लखनऊ और गुवाहाटी की देखरेख करेंगे।
वाइस प्रेजसीडेंट राजीव शुक्ला साउथ के शहरों हैदराबाद और बेंगलुरु की जिम्मेदारी संभालेंगे। जबकि ज्वॉइंट सेक्रेटरी देवजीत सैकिया के पास मुंबई, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम का जिम्मा है।