सुपर-6 मुकाबले में नीदरलैंड ने ओमान पर 74 रनों की जीत हासिल की

वर्ल्ड कप क्वालिफायर के सुपर-6 मुकाबले में नीदरलैंड ने ओमान पर 74 रनों की जीत हासिल की है। वर्षा बाधित इस मुकाबले में डच टीम की जीत से भारत में 5 अक्टूबर से होने जा रहे वनडे वर्ल्ड कप के क्वालिफिकेशन की रेस रोमांचक हो गई है। अब एक कोटे के लिए तीन टीमें दावेदार हैं। क्योंकि श्रीलंका पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है।

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ओमान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। नीदरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 362 रन बनाए। जवाब में ओमान 44 ओवर में 6 विकेट 246 रन ही बना पाई थी कि बारिश शुरू हो गई और खेल रोकना पड़ा। आखिर में नीदरलैंड को DLS मैथड के तहत विजेता घोषित किया गया।
पॉइंट्स टेबल में 8 अंक लेकर श्रीलंका पहले ही वर्ल्ड कप का टिकट हासिल कर चुकी है, जबकि जिम्बाब्वे के 4 मैच में 6 और स्कॉटलैंड के 3 मुकाबलों में 4 अंक हैं। नीदरलैंड ने चार मुकाबलों 4 अंक हासिल किए हैं। अगला मैच स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच मैच होना है। अगर जिम्बाब्वे जीत जाता है, तो टीम क्वालिफाई कर जाएगा और यदि स्कॉटलैंड जीता और नीदरलैंड के रास्ते खुल जाएंगे। नीदरलैंड को अपना आखिरी मुकाबला स्कॉटलैंड से खेलना है।