रियलिटी शो के दौरान हुआ सेक्सुअल हैरेसमेंट: साक्षी

गुजरे जमाने के मशहूर फिल्ममेकर रामानंद सागर की ग्रेट ग्रैंड डॉटर साक्षी चोपड़ा ने हाल ही में नेटफ्लिक्स के मेकर्स पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए हैं। उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने एक्सपीरियंस शेयर किए। इसके साथ ही उन्होंने मेकर्स पर धोखाधड़ी के भी आरोप लगाए।

साक्षी, रामानंद सागर के बेटे मोती सागर की बेटी मीनाक्षी सागर की बेटी हैं। सिंगर और सॉन्ग राइटर साक्षी के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं।

साक्षी ने हाल ही में नेटफ्लिक्स के रियलिटी शो ‘सोशल करेंसी’ में पार्टिसिपेट किया था। शो में उनके अलावा 7 और सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स भी शामिल थे। शनिवार को इस शो के दौरान हुए एक्सपीरियंस शेयर करते हुए साक्षी ने एक पोस्ट अपलोड किया।
कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘मैंने इस शो को सिर्फ एक शर्त पर साइन किया था कि मुझे दिन में एक बार अपनी मां से बात करने की परमिशन दी जाएगी। मुझे इस रियलिटी शो का हिस्सा बनाने के लिए इसके मेकर्स एक साल से मेरे पीछे पड़े थे। मेकर्स ने कई कॉल्स और मैसेज के जरिए मुझे शो साइन करने के लिए गुमराह किया।’

इस रियलिटी शो में साक्षी के अलावा पार्थ समथान, भाविन भानुशाली, रूही सिंह, वागमिता सिंह, रोही राय, मृदुल मधोक और आकाश मेहता जैसे इन्फ्लूएंसर्स नजर आए।
शो में अपने को-कंटेस्टेंट रहे मृदुल मधोक के बारे में बात करते हुए साक्षी ने लिखा, ‘मृदुल ने सबके सामने मेरे बॉडी पार्ट्स को लेकर कमेंट किया। मेकर्स ने इसे रिकॉर्ड किया और रेटिंग पाने के लिए टेलीकास्ट भी किया। एक साल तक मुझे यह विश्वास दिलाने के बाद कि यह सिर्फ एक गेम शो है, मेकर्स ने मेरे साथ क्या किया? उन्होंने मृदुल को मेरे साथ उसी घर में रहने की अनुमति दे दी। मैं बता सकती कि वहां मेरा कितना दम घुटता था।’
साक्षी ने कैप्शन में आगे लिखा, ‘क्योंकि मैं अपनी फैशन चाॅइस को लेकर बहुत बोल्ड हूं, इसलिए मेकर्स ने मान लिया कि मैं इस तरह की गंदगी भी कर सकती हूं। उनके गेम शो में बेहद ही घटिया टास्क थे। इसके अलावा उन्होंने मुझे यह प्रॉमिस किया था कि वो रोज एक बार मां से मेरी बात करवाएंगे पर जब भी मैंने मां से बात करने की कोशिश की तो मेरा फोन छीन लिया गया।’

साक्षी की इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने कमेंट करते हुए मेकर्स को ट्रोल किया है। वहीं दूसरी तरफ साक्षी ने फिर कभी ऐसे शो में पार्टिसिपेट ना करने का वादा किया।