क्या वजह है जो बिग बॉस के वक्त फोन बंद कर देते हैं सलमान

लगभग 10 सालों तक TV पर बिग बॉस होस्ट करने के बाद सलमान खान अब OTT पर डेब्यू करेंगे। 16 जून को बिग बॉस OTT का प्रमोशनल इवेंट हुआ। इस मौके पर सलमान ने शो से जुड़ी कुछ यादें शेयर कीं। सलमान ने कहा कि इन 10 सालों में उनके पास कई लोगों के फोन आते रहे हैं।

बड़े-बड़े पॉलिटिशियन से लेकर एक्टर्स तक उन्हें फोन कर अपने कैंडिडेट को शो में एंट्री दिलाने की बात करते हैं। सलमान ने कहा कि वे कभी शो के मेकर्स के सामने किसी का नाम नहीं रखते हैं।

वजह बताते हुए सलमान कहते हैं कि एक बार उन्होंने मेकर्स से एक कैंडिडेट की सिफारिश की थी, लेकिन उनकी बात नहीं मानी गई। उसी के बाद सलमान ने कभी किसी की सिफारिश नहीं की।

परेशान होकर फोन स्विच ऑफ कर देते हैं सलमान
सलमान खान ने ईटाइम्स से बात करते हुए कहा- बिग बॉस जब शुरू होता है, तो मेरे पास काफी सारे कॉल्स आने लगते हैं। मैं इतना इरिटेट हो जाता हूं कि फोन ऑफ कर देता हूं। मेरे पास नेताओं से लेकर एक्टर्स, साथ ही कई क्षेत्रों के लोगों के फोन आते हैं।

वो मानते हैं कि करियर को आगे बढ़ाने के लिए बिग बॉस एक बड़ा प्लेटफॉर्म है, इसलिए शो से जुड़ना चाहते हैं। हालांकि वे ये नहीं समझते कि शो में कंटेस्टेंट का चुनाव करना मेरा काम नहीं है। ये एंडमोल ( बिग बॉस होस्ट करने वाली प्रोडक्शन कंपनी) और कलर्स ( जिस चैनल पर बिग बॉस आता है) के हाथों में होता है।

पिछले साल मेकर्स ने बिग बॉस OTT की शुरुआत की थी। इसे करण जौहर ने होस्ट किया था। हालांकि इस बार सलमान को ही ये जिम्मेदारी दी गई है। जाहिर है कि बिग बॉस का असली चेहरा वही हैं।सलमान ने कहा कि लोग यह सोचते हैं कि वे जानबूझ कर फोन का जवाब नहीं देते हैं। सलमान ने कहा- शो के मेकर्स ने कुछ रुल्स बनाए हैं। वे मेरी क्या किसी की बात नहीं सुनते हैं। मैंने एक बार एक शख्स के लिए सिफारिश की थी, लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। उस वक्त के बाद मैंने कभी किसी की सिफारिश नहीं की।

एक बार मैं शो में एक शख्स को लेना चाहता था, लेकिन शो के मेकर्स से कुछ नहीं कहा। फिर उन्होंने खुद उसे शो में बुला लिया। निकेतन (एक्टर) को मैं पहले से जानता था, हालांकि मुझे इतना नहीं पता था कि वे शो में आ रहे हैं। मैंने उन्हें डायरेक्ट बिग बॉस 6 के स्टेज पर देखा।
बिग बॉस का कॉन्सेप्ट नीदरलैंड के शो बिग ब्रदर से लिया गया है। 3 नवंबर 2006 को भारत में इसका पहला एपिसोड ऑन एयर हुआ। पहले सीजन के होस्ट अरशद वारसी थे। दूसरा सीजन 17 अगस्त 2008 से टेलीकास्ट होना शुरू हुआ। इसे शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था। शिल्पा बिग ब्रदर की भी विनर रह चुकी थीं।

तीसरा सीजन अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था। हालांकि इन तीनों सीजन को उनकी पॉपुलैरिटी नहीं मिल पाई। चौथे सीजन में सलमान खान ने बतौर होस्ट एंट्री ली। उनके अंदाज को दर्शकों ने खूब पसंद किया। शो को खूब TRP मिलने लगी।