हरदोई : मदद के बहाने किशोरी को बुलाया, फिर हरदोई में बना लिया नौकरानी

गीडा (गोरखपुर) इलाके की एक 16 वर्षीय किशोरी को मदद के बहाने नौकरानी बनाने का मामला सामने आया है। आरोपी दंपती को गीडा पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर किशोरी को मुक्त करा लिया। पुलिस ने आरोपी दंपती को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान हरदोई जिले के पिहानी थाना क्षेत्र के कुअरपुर वशिष्ठ निवासी उदय पाल और उसकी पत्नी अनिता के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, गीडा में रहने वाली किशोरी को उसकी मां ने किसी बात पर डांट दिया। इससे नाराज होकर वह पड़ोस में रहने वाली अनिता के पास मदद के लिए चली गई।

तब उदय गीडा की एक फैक्टरी में काम करता था और यहीं पर किराए के मकान में रहता था। किशोरी को मदद के बहाने अपने घर में रखा और फिर अचानक 28 जनवरी 22 को उसे लेकर हरदोई चला गया।
परिजनों को तब लगा कि बेटी नाराज है और पड़ोस में ही है, आ जाएगी। लेकिन, अचानक दंपती जब उसे लेकर लापता हो गए तो पीड़ित पिता ने 29 जनवरी को गीडा थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि उसे हरदोई में नौकरानी बनाकर रखा गया है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी थी कि इसी बीच आरोपी किसी काम से गीडा आ गया। आरोपी दंपती साथ में किशोरी को लेकर आए थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शनिवार को आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए किशोरी को मुक्त करा लिया।

सवांददाता: कपिल श्रीवास्तव