इडली में निकली बीड़ी, भाषा विश्वविद्यालय के मेस में खिलवाड़

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में नाश्ते में दी गई इडली में जली हुई बीड़ी निकलने से बवाल मच गया। नाश्ते का फोटो वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है। कुलसचिव ने जांच कमेटी से तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है।
भाषा विश्वविद्यालय के सूत्रों के मुताबिक रानी लक्ष्मीबाई छात्रावास की मेस में सोमवार सुबह नाश्ते में छात्राओं को इडली परोसी गई। एक छात्रा की इडली में जली हुई बीड़ी देखी गई। छात्राओं ने हंगामा किया और वार्डन से शिकायत की। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि किसी ने इस संबंध में शिकायत नहीं की है। फिर भी वायरल फोटो को संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिए गए है

इस मामले में मेस संचालक का भी एक पत्र वायरल हो रहा है। विश्वविद्यालय के एक प्रशासनिक अधिकारी के नाम लिखे गए पत्र में मेस संचालक ने दावा किया है कि उनका एक रसोइये से रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद था। उस रसोइये ने ही जानबूझ कर इडली में जली हुई बीड़ी डाल दी है। मेस संचालक ने दावा कि है कि कर्मचारी को निकाल दिया है। हालांकि इस वायरल पत्र के बारे में भी भाषा विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि उन्हें नहीं मिला है।
कुलपति प्रो. एनबी सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों ने मेस के नाश्ते में बीड़ी निकलने की शिकायत नहीं की है। वायरल तस्वीर के आधार पर जांच के आदेश दिए गए हैं। अधिष्ठाता छात्र कल्याण, मुख्य कुलानुशासक, प्रोवोस्ट महिला छात्रावास, प्रोवोस्ट पुरुष छात्रावास और डिप्टी रजिस्ट्रार की जांच कमेटी गठित की गई है। जांच में आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।