आशीष विद्यार्थी एक्स वाइफ के साथ रिश्ता बचाना चाहते थे, बोले- हम सिचुएशन मैनेज नहीं कर पा रहे थे

वेटेरन एक्टर आशीष विद्यार्थी ने 25 मई को 60 साल की उम्र में दूसरी शादी कर ली। उन्होंने गुवाहाटी की रहने वाली फैशन डिजाइनर और बिजनेस वुमेन रुपाली बरुआ से शादी की है। इससे पहले आशीष ने एक्ट्रेस शकुंतला बरुआ की बेटी राजोशी बरुआ से शादी की थी, लेकिन पिछले साल दोनों का तलाक हो गया था। हाल ही में आशीष विद्यार्थी ने एक्स वाइफ पीलू(राजोशी) विद्यार्थी के साथ अपने रिश्तों पर बात की। उन्होंने बताया कि तलाक लेने से पहले दोनों ने अपने रिश्ते को बचाने की बहुत कोशिश की। इतना ही नहीं उन्होंने प्रोफेशनल्स की मदद भी ली।

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में आशीष ने पीलू के साथ अपनी शादी को जीवन में 22 साल की अद्भुत जर्नी बताया। उन्होंने कहा- ‘हमने सालों तक सभी जिम्मेदारियों को निभाया। लेकिन पिछले कुछ सालों में हमने महसूस किया कि हम अपना भविष्य एक-दूसरे से अलग देख रहे थे।

बातचीत के दौरान आशीष ने कहा- हम बहुत बातें करते थे। इसलिए एक पॉइन्ट पर आकर हमने अपने बीच की दूरियों का पता लगाया। हम दोनों उस सिचुएशन को मैनेज नहीं कर पा रहे थे। हमें महसूस हुआ कि अगर हमने इस रिश्ते को थोड़ा भी और समय दिया, तो हमारे बीच लड़ाइयां होंगी, मायूसी होगी, एक-दूसरे से नाराजगी होगी। हमने इस बारे में बहुत सोचा और बातचीत की। हमने प्रोफेशनल्स से भी मदद ली।
हमने पूरे एफर्ट्स लगाए, लेकिन हमने पाया कि इस रिश्ते पर कुछ भी काम नहीं कर रहा है। हम दोनों बैठे और इस बारे में बात की। उस वक्त एक पॉइंट आ गया था, जब मुझे बहुत तकलीफ हो रही थी। क्योंकि हमने अपने रिश्ते को बचाने के लिए तहे दिल से कोशिश की थी।

आशीष ने बताया कि तलाक के बाद वो क्लियर थे कि उन्हें लाइफ में ए पार्टनर चाहिए। इस बारे में उन्होंने एक्स वाइफ से खुलकर बात भी की थी। उन्होंने कहा- ‘मैं बहुत क्लियर था कि मैं अकेले नहीं रहना चाहता था। मुझे साथ चाहिए था। उस सुख के आड़े कोई क्यों आएगा, जो मनुष्य को मिलना चाहिए। वो सिक्योरिटी वो कंपैनियनशिप, जो हर किसी को चाहिए।

आशीष ने कहा- ‘मैंने पीलू को बता दिया। हम उस डिवोर्स से गुजर रहे थे। मैंने उन्हें बताया कि मैं शादी करना चाहता हूं। मैंने उन्हें समझाया कि मैं किसी और के साथ अपना भविष्य बिताना चाहता हूं। तब उन्होंने मुझसे कहा- मैं भी अपनी जिंदगी को अलग देखना चाहती हूं। मुझे लगा बिल्कुल हमें ऐसा ही करना चाहिए। यहां दो लोग थे और दोनों ही अपनी जिंदगी अलग-अलग देखते थे। एक अध्याय के पूरा होने के बाद हमने दो अलग-अलग रास्तों को चुना।’

आशीष ने बताया कि यह फैसला उनके परिवार में काफी दर्द लेकर आया। वे बोले, ‘पीलू और मेरे पास हमारी शादी की कई खूबसूरत यादें हैं। मैं पीलू को सिर्फ अपने बेटे की मां के तौर पर ही नहीं देखता। वो मेरी दोस्त हैं। और अगर आपको लगता है कि मैं उनसे बिना दर्द के अलग हुआ हूं तो ऐसा नहीं है। यह सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि पीलू और हमारे बेटे के लिए भी बहुत मुश्किल था। पर फिर यह फैसला आपको ही लेना होता है कि आपको दुख के साथ रहना है या उससे आगे बढ़ना है।’