मिस्र के बॉर्डर पर 3 इजराइली सैनिकों की हत्या:मरने वालों में महिला सिपाही भी शामिल

मिस्र के बॉर्डर पर 3 इजराइली सैनिकों की एक हथियारबंद युवक ने शनिवार सुबह हत्या कर दी। मरने वालों में एक महिला सिपाही भी शामिल है। तीनों का शव तब मिला जब उनसे कॉन्टैक्ट नहीं होने के चलते बाकी पुलिस ऑफिसर उन्हें ढूंढते हुए बॉर्डर वाले इलाके में पहुंचे।

घटना के तार इजराइल में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन से जुड़े बताए जा रहे हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक 3 सैनिकों की हत्या से पहले मिस्र और इजराइल के बॉर्डर पर एक ड्रग तस्करों के खिलाफ एक ऑपरेशन चलाया गया था।

इजराइली मीडिया के मुताबिक हमलावर मिस्र का पुलिस वाला था। मिस्र मामले की गंभीरता से जांच कर रहा है। दरअसल, शनिवार सुबह 2 बजे इसी इलाके से इजराइल डिफेंस फोर्सेस ने एक ऑपरेशन चलाकर 12 करोड़ रुपए की ड्रग को जब्त किया था। जिसे सीढ़ियों के सहारे तस्कर इजराइल लाने की कोशिश कर रहे थे। डिफेंस फोर्सेस ने अभी मरने वाले सिपाहियों की जानकारी रिलीज नहीं की है। वहीं, पहले इजराइल फोर्सेस ने कहा था कि हमलावर इस्लामिक जिहाद संगठन का सदस्य भी हो सकता है।

इजराइल काफी समय से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए बॉर्डर वाले इलाकों में ऑपरेशन चला रहा है। इसके तहत दो हफ्ते पहले इजराइल नो जोर्डन के एक सांसद तक को गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से हथियार और काफी मात्रा में सोना जब्त किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सांसद इमाद अल-अदवान पर फिलिस्तीनी लड़ाकों का समर्थन करने के आरोप लगाए गए थे।

2001 में एक फिदायीन हमले में घायल होकर कोमा में जाने वाली महिला हाना नेचनबर्ग की मौत हो गई है। इजराइली मीडिया ने यह जानकारी दी है। यह फिदायीन हमला फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने कराया था।

इस हमले में कुल 15 लोग मारे गए थे। हाना 16वी हैं। घटना के वक्त हाना तीन साल की बेटी के साथ डिनर कर रहीं थीं। इसी दौरान एक हमलावर रेस्टोरेंट में आया और उसने खुद को उड़ा लिया। हाना की बेटी बिल्कुल सुरक्षित है