शाहरुख़ और समीर के चैट में क्या था ? जानिए

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व जोनल अधिकारी समीर वानखेड़ ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अपनी और शाहरुख खान की कुछ चैट्स पेश की थी। समीर के इन चैट्स के जरिए अपने खिलाफ लगे आरोपों पर सफाई दी थी। अब NCB से जुड़े सोर्सेस का कहना है कि समीर का आरोपी के घरवालों से संपर्क में रहना नियमों के खिलाफ है।

बता दें कि समीर के साथ फिलहाल CBI आर्यन खान केस और भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की पूछताछ कर रही है। आज पूछताछ का दूसरा दिन है।

ANI से बात करते हुए NCB के एक अधिकारी ने कहा- समीर का कोर्ट में चैट पेश करना NCB के नियमों का उल्लंघन है। केस की जांच कर रहे अधिकारी किसी आरोपी के परिवार वालों से चैट कैसे कर सकता है।

अगर समीर, शाहरुख के साथ संपर्क में थे, तो उन्होंने इस बात की जानकारी अपने सीनियर्स को क्यों नहीं दी। यहां तक कि समीर ने वो फोन क्यों नहीं दिखाया जिससे उन्होंने शाहरुख से बात की थी।

समीर के खिलाफ CBI ने् जो FIR दर्ज कराई है उसके मुताबिक, उन्होंने अपने अधिकारियों को कहा कि वे आर्यन के घरवालों पर दबाव बनाए और पैसे देने पर मजबूर करें।
समीर के खिलाफ CBI ने् जो FIR दर्ज कराई है उसके मुताबिक, उन्होंने अपने अधिकारियों को कहा कि वे आर्यन के घरवालों पर दबाव बनाए और पैसे देने पर मजबूर करें।
आरोपों पर सफाई देने के लिए समीर ने दिखाए चैट्स
दरअसल CBI ने समीर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने आर्यन खान को छोड़ने के एवज में 25 करोड़ रुपए की डिमांड की थी। इसके अलावा उन्होंने केस की पूरी जानकारी अपने सीनियर्स को भी नहीं दी थी। इन्हीं आरोपों के खिलाफ समीर ने शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में अपनी और शाहरुख खान की कुछ चैट्स पेश की थी।

समीर का कहना है कि इस केस की पूरी जानकारी उनके सीनियर्स को भी थी। समीर ने अपने सीनियर्स पर आरोप लगाया है कि उन लोगों के आर्यन की रिमांड को बढ़ाने को लेकर उनके ऊपर दबाव बनाया था।
समीर वानखेड़े ने दावा किया है कि शाहरुख खान ने 3 अक्टूबर 2021 को उन्हें पहला मैसेज किया था

शाहरुख- समीर साहब, क्या मैं आपसे कुछ मिनटों के लिए बात कर सकता हूं। मैं जानता हूं कि ये कानूनी तौर पर सही नहीं है, लेकिन एक पिता के रूप में मैं आपसे बात करना चाहता हूं। आपने जो जानकारी मुझे दी, उसके लिए मैं आपको जितना शुक्रिया कहूं उतना कम है। मैं आशा करता हूं कि वो (आर्यन) एक ऐसा व्यक्ति बने, जिस पर आपको और मुझे हम दोनों को फख्र हो।

समीर- एक पिता होने के नाते आपकी स्थिति समझता हूं। आप चिंता मत करिए, सब कुछ अच्छा होगा।

शाहरुख- प्लीज मेरे बेटे को घर भेज दो। एक पिता होने के नाते मैं आपसे अनुरोध करता हूं।

समीर- डियर शाहरुख, काश मैं आपको दोस्त बनकर इस सिचुएशन के बारे में समझा पाता, ना कि एक जोनल डायरेक्टर के रूप में।

शाहरुख- प्लीज मेरे बेटे को घर भेज दो। एक पिता होने के नाते मैं आपसे अनुरोध करता हूं। ये एक पिता से पिता की रिक्वेस्ट है। मैं अपने बच्चों से उतना ही प्यार करता हूं, जितना आप अपने बच्चों से करते हैं। समीर, प्लीज मेरा विश्वास मत तोड़ना। वरना मेरा आपसे और सिस्टम से विश्वास उठ जाएगा।

शाहरुख- प्लीज मेरे से एक बार बात कर लो। मैं आपसे एक पिता होने के नाते बात करूंगा। कानून के दायरे में होते हुए आप मेरी मदद कर सकते हैं। मैं हमेशा आपका ऋणी रहूंगा। परिवार के लोग उसे किसी भी कीमत पर घर लाना चाहते हैं।

समीर- शाहरुख, काश मैं आपसे एक दोस्त की तरह बात कर सकता और पूरे मामले को समझा सकता। मैं चाहता हूं कि उस बच्चे (आर्यन) को एक अच्छा माहौल देना, उसके हित के लिए सोचना, लेकिन कुछ बेकार लोग अपने स्वार्थ के चक्कर में काम खराब करने में लगे हैं।

शाहरुख – मैं वादा करता हूं कि आपके साथ हमेशा खड़ा रहूंगा। बस मेरे बेटे और मेरी फैमिली पर थोड़ा एहसान करो। हम बेहद साधारण लोग हैं, मैं मानता हूं कि मेरा बेटा थोड़ा अलग मिजाज का है, लेकिन वो एक अपराधी की तरह जेल में रहना तो बिल्कुल डिजर्व नहीं करता है। प्लीज अपना दिल थोड़ा बड़ा करो।

आप उन लोगों की बातों में आकर मेरे बेटे का नुकसान मत कीजिए। मैं नहीं चाहता कि आप उसे ऐसी स्थिति में डाल दें कि जहां से उसका निकलना मुश्किल हो जाए। मैंने ऐसा कुछ नहीं किया, जिससे आप मेरे बेटे की सुधरने में मदद ना करो। मैं मीडिया के पास नहीं गया। मैंने कोई बयान नहीं दिया। मैंने बस आपकी अच्छाई में भरोसा किया।

समीर- डियर शाहरुख ये सब देख कर मेरा भी दिल दुख रहा है। हमारे साइड से भी कोई खुश नहीं है। आप अपना ध्यान रखिए। पूरी खबर पढ
समीर ने एक दिन पहले दिल्ली हाईकोर्ट में भी कुछ चैट्स मुहैया कराए थे। इन चैट्स में जो अन्य बातें सामने आई उसके मुताबिक, DDG अशोक मुथा जैन ने समीर को निर्देश दिया था कि वो आर्यन खान की रिमांड के लिए और मजबूती से लड़ें। अशोक ने इसके लिए समीर को और एक्स्ट्रा स्टाफ देने की बात भी कही थी।

समीर ने जो चैट्स कोर्ट में पेश किए हैं, उसमें वे अपने सीनियर ज्ञानेश्वर सिंह को जानकारी दे रहे हैं कि सेल्फी लेने वाला शख्स (केपी गोसावी) कोई अधिकारी नहीं बल्कि प्राइवेट विटनेस है।

इन चैट्स के जरिए समीर ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके साथ-साथ उनके ऊपर के अधिकारियों को भी पता था कि केपी गोसावी कौन है। इसके अलावा इन चैट्स में ये भी दावा किया गया है कि समीर के सीनियर्स इस मामले में आर्यन खान की रिमांड को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहते थे।