जावेद अख्तर क्यों कंगना की बात सुनकर अपमानित हुए थे, जानिए

जावेद अख्तर ने तीन साल पहले कंगना रनोट पर मानहानि का केस किया था। इसी केस में 3 मई को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान जावेद ने कहा कि उन्हें उस वक्त काफी अपमानित महसूस हुआ जब कंगना ने उनके ऊपर सुसाइड को लेकर उकसाने का आरोप लगाया था।
जावेद ने कहा कि वो लोग लखनऊ से हैं और वहां किसी को तू-तड़ाक कह कर भी बात नहीं करते हैं, तो फिर वो किसी को सुसाइड के लिए कैसे उकसा सकते हैं। जावेद ने कहा कि उस वक्त सुशांत ने सुसाइड किया था तो इस फर्जी बात को और अधिक हवा मिल गई। जावेद के मुताबिक, कंगना ने यहां तक कह दिया था वो एक सुसाइड को लेकर उकसाने वाले ग्रुप का हिस्सा हैं।
कंगना रनोट और जावेद अख्तर का ये मामला 3 साल पुराना है। कंगना ने एक इंटरव्यू में जावेद पर आरोप लगाया था। उनके इंटरव्यू के कुछ ही दिनों के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद कंगना का ये स्टेटमेंट काफी ज्यादा सुर्खियों में आ गया।
जावेद ने उस घटना को याद करते हुए कहा, ‘मैं कंगना के स्टेटमेंट को भूल गया था। लेकिन सुशांत के सुसाइड के बाद मेरे पास कई लोगों के फोन आने लगे। वो मुझसे कहते कि आपसे ये उम्मीद नहीं थी। मैं काफी ज्यादा अपमानित महसूस करने लगा। मेरे लिए इस अपमान को झेलना अब मुश्किल हो रहा था। इसी वजह से चार महीने बाद मैंने उनके (कंगना) ऊपर मानहानि का मुकदमा कर दिया।’दरअसल इस पूरे मामले की शुरुआत फिल्म कृष 3 की शूटिंग के दौरान हुई थी। ऋतिक रोशन और कंगना रनोट इस फिल्म के बाद क्लोज हो गए थे। हालांकि दोनों ने उस वक्त अपने रिलेशनशिप को लेकर कभी बात नहीं की। कंगना ने 2016 में एक इंटरव्यू में ऋतिक को अपना एक्स कह कर संबोधित किया था। उसके बाद मीडिया को इस मामले की जानकारी हुई।
अब इस मामले में जावेद अख्तर की एंट्री हुई। कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया कि ऋतिक के साथ हुए विवाद के बाद जावेद ने उन्हें अपने घर पर बुलाया और कहा कि तुम ऋतिक से माफी मांग लो। अगर तुम माफी नहीं मांगोगी तो तुम्हें सुसाइड करने तक की नौबत आ सकती है।
कंगना ने पिंकविला को दिए पुराने इंटरव्यू में कहा, ‘जावेद अख्तर ने मुझसे कहा कि राकेश रोशन और उनका परिवार बहुत पावरफुल है। अगर तुम उनसे माफी नहीं मांगती हो तो तुम्हारे पास बचने के लिए कोई जगह नहीं होगी। वो तुम्हें जेल में डाल देंगे और तुम्हारे पास सुसाइड करने के अलावा और कोई चारा नहीं बचेगा। वो ये बात कहते हुए काफी तेज चिल्ला रहे थे और मैं डर के मारे कांप रही थी।’

कंगना ने उस दौरान करन जौहर, जावेद अख्तर और महेश भट्ट जैसी कई बड़ी हस्तियों को बॉलीवुड की सुसाइड गैंग करार दे दिया था। कंगना ने इन सभी दावों को पिछले साल कोर्ट के सामने दोहराया था। अब 12 जून को अगली सुनवाई में कंगना के वकील, जावेद अख्तर से इस मामले में जिरह (पूछताछ) करेंगे।
जावेद अख्तर ने कंगना को आरोपों पर कहा, ‘मैंने ऋतिक और कंगना दोनों को इस मामले में समझाने की कोशिश की थी। मैंने कंगना से कहा कि इस सब चीजों से तुम्हारा नाम खराब हो रहा है। लोग बस तुम्हारी बातचीत के मजे ले रहे हैं। इसके तुम्हारे करियर पर गलत असर पड़ेगा।

हालांकि उसने मेरी सलाह नहीं मांगी। चूंकि मेरे और कंगना के बीच एक फॉर्मल रिलेशनशिप था, इसलिए मैं उनको ज्यादा जोर नहीं दे पा रहा था। मैंने बस ये कहते हुए उनको विदा किया कि ये सब भूल कर आगे बढ़ने की कोशिश करो।’
कंगना ने 2016 में एक इंटरव्यू में ऋतिक पर शादी का झूठा वादा करने का आरोप लगाया था और उन्हें ‘सिली एक्स’ कहा था। अपने बचाव में ऋतिक ने उन्हें ‘साइको’ कह दिया था। इसके बाद ऋतिक जब मीटू मूवमेंट के सपोर्ट में आए तो भी कंगना उन पर भड़क गईं और उन्हें डबल स्टैंडर्ड कहा था।
कंगना का कहना था कि एक तरफ वे खुद किसी महिला के साथ ऐसा करते हैं और दूसरी तरफ मीटू पर बयानबाजी करते हैं। ऋतिक ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि कंगना ने उन्हें हजारों ईमेल्स भेजे थे। जबकि कंगना ने कहा कि वो ऋतिक से साथ रिलेशनशिप में थीं लेकिन शादी की बात पर उन्होंने (ऋतिक) उन्हें धोखा दे दिया।