CCTV से मिला लुटेरों का सुराग, कपड़ा व्यापारी की स्कूटी लूटने वाले 3 गिरफ्तार

लखनऊ में शुक्रवार रात रिवर बैंक कॉलोनी में यहियागंज के कपड़ा व्यवसायी हरिश्चंद्र गुप्ता से लूट हुई। इस मामले में पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। लूट व्यवसायी के नौकर के दोस्त केंचू उर्फ अनुभव शुक्ला ने साथियों के साथ की थी।
डीसीपी पश्चिम राहुल राज ने बताया कि व्यवसायी के साथ लूट करने वाले कटरा बेग का रहने वाला केंचू उर्फ अनुभव, जल निगम कठौता झील का आशीष यादव और निशातगंज लाइन सब्जी मंडी का राज सोनकर को पकड़ा गया है। तीनों के पास से लूटी गई स्कूटी, वारदात में प्रयुक्त तमंचा, कारतूस और अन्य सामान बरामद कर लिया गया है। वहीं, फरार आरोपी शिवम उर्फ शुभम की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। इन लोगों ने व्यवसायी के नौकर से उनके विषय में पूरी जानकारी हासिल करने के साथ पहचान के लिए स्कूटी सहित फोटो भी मंगवा ली थी। इसके बाद रेकी कर घटना को अंजाम दिया।
एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए एसीपी चौक आइपी सिंह के अंडर में पुलिस टीम गठित की गई। एसीपी ने व्यवसायी के रिवर बैंक कॉलोनी स्थित घर पर पड़ताल की। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में व्यवसायी का नौकर शोभित 22 अप्रैल को स्कूटी की फोटो खींचते दिखा।
शोभित से पूछताछ की गई तो बताया कि उसने दुकान के नौकर सैफू के कहने पर फोटो खींची थी। सैफू ने पूछताछ में बताया कि दोस्त केंचू के कहने पर फोटो खिंचवाई थी। कैंचू से10 हजार रुपए उधार लिए थे। वह रुपए चुकता नहीं कर पा रहा था। एक दिन उसने कहा कि अपने मालिक की गाड़ी की फोटो भेज दो, कुछ जरूरत है। इस पर उन्हें फोटो भेज दी थी।