एच एन रिलाएंस अस्पताल में हुई डेविड धवन की एंजियोप्लास्टी सर्जरी, साथ मिलकर परिवार ख्याल रख रहा

वरुण धवन के पिता और फिल्ममेकर डेविड धवन हाल ही में एंजियोप्लास्टी सर्जरी से गुजरे हैं। कहा जा रहा है कि उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में एडमिट किया गया था, जहां सर्जरी को कुछ हफ्तों पहले अंजाम दिया गया।
डेविड धवन की सर्जरी मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में हुई, जहां उनके हार्ट में स्टेंट लगाया गया है। सर्जरी के बाद डेविड इन दिनों डॉक्टर द्वारा बताए गए नियमों को फॉलो कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक धवन फैमिली की तरफ से इस मामले में कुछ भी नहीं कहा गया है। डेविड के परिवार से जुड़े एक सूत्र ने कहा- ‘मिसेज लाली धवन, वरुण और रोहित डेविड की हार्ट प्रॉब्लम को लेकर काफी चिंता में थे, लेकिन अब सब कुछ ठीक है।’
सुष्मिता सेन की एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद लोग इसके बारे में जानना चाहते हैं। दरअसल, एंजियोप्लास्टी एक सर्जिकल प्रोसेस है। इसमें हार्ट की मसल्स तक ब्लड सप्लाई करने वाले ब्लड वेसल को खोला जाता है। इन ब्लड वेसल्स को कोरोनरी आर्टरी कहते हैं। दिल का दौरा या स्ट्रोक के बाद इलाज के लिए डॉक्टर एंजियोप्लास्टी की मदद लेते हैं।
हार्ट अटैक आने पर कोरोनरी आर्टरी ब्लॉक हो जाती है, जिससे हार्ट की मांसपेशियों तक खून की सप्लाई घट जाती है और सही मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पाता। इससे सीने में दर्द या हार्ट अटैक आता है। ब्लॉकेज पता करने के लिए एक्सरे किया जाता है, जिसके बाद सर्जरी के जरिए स्टेंट डाला जाता है, जिससे दोबारा ब्लॉकेज न हो।
बीते दिनों में यह बी टाउन सेलेब्स के बीच एंजियोप्लास्टी का तीसरा मामला है। इससे पहले सुष्मिता सेन और मां सुनंदा शेट्टी भी एंजियोप्लास्टी से गुजर चुकी हैं। दोनों का इलाज मुंबई के नानावती अस्पताल में हुआ था।
पिछले साल जून में डेविड धवन 7 दिनों के लिए हॉस्पिटल में एडमिट रहे थे। डायबिटीज के चलते डेविड कि अचानक उनकी तबियत खराब हो गई, उस वक्त वरुण अपनी अपकमिंग फिल्म जुग-जुग जियो का प्रमोशन कर रहे थे। पिता के अस्पताल में एडमिट होने की खबर मिलते ही वरुण बीच में प्रमोशन छोड़कर उनके पास चले आए।