IPL-2023 के दूसरे सुपर संडे का दूसरा मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में IPL-2023 के दूसरे सुपर संडे का दूसरा मुकाबला खेला गया, सस्पेंस भरे इस मुकाबले को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 विकेट से जीता।
मैच कभी पंजाब के पक्ष में जाता दिखा, तो कभी हैदराबाद की तरफ। थ्रिलर भरे इस मुकाबले में कई ऐसे मोमेंट्स आए। जिसे देखकर कुछ फैंस रोमांचित हो उठे, तो कुछ ने माथा पकड़ लिया।
हैदराबाद ने टॉस जीता और गेंदबाजी को चुना। पंजाब से ओपन करने आए शिखर धवन शुरुआती ओवर्स में असहज दिखे। उन्होंने कुछ गलतियां भी कीं, लेकिन हैदराबादी इन गलतियों का फायदा नहीं उठा सके। भुवनेश्वर कुमार ने शिखर धवन के तीन कैच टपकाए। दो कैच तो 17वें ओवर में छूटे। तब पंजाब की आखिरी जोड़ी खेल रही थी और टीम का स्कोर 100 रन के करीब था।
एक समय पंजाब की टीम ने 88 रन पर 9 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि धवन की टीम 100 के अंदर ही आउट हो जाएगी, लेकिन जीवनदान पा चुके कप्तान शिखर धवन ने मोहित राठी के साथ आखिरी विकेट के लिए 30 बॉल पर नाबाद 55 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप के दम पर टीम का स्कोर 143 रन पहुंचा। टीम के शेष बैटर 38 रन ही बना सके।
तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 11वें ओवर की 2 बॉल पर सिकंदर रजा को बोल्ड मारा। 148 KMPH की इस बॉल ने बरार के स्टंप्स बिखेरकर रख दिए।
टीम ने 77 पर 7 विकेट गंवा दिए थे, ऐसे में धोनी के नंबर-8 पर खेलने आए हरप्रीत बरार से बड़े हिट की उम्मीद थी, लेकिन उमरान मलिक ने उस पर पानी फेर दिया।
आखिरी ओवर चल रहा था धवन 93 पर थे, उन्हें सेंचुरी पूरी करने के लिए 7 रनों की जरूरत थी, लेकिन नटराजन ने धवन को तीन बॉल डॉट करा दी। ऐसे में धवन ने 20वें ओवर की आखिरी बॉल पर रिवर्स फ्लिक कर छक्का जमाया।
धवन इस छक्के से शतक तो पूरा नहीं कर सके, लेकिन अपनी टीम को 143 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया।
तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने तीसरे ओवर की 5वीं बॉल में 13.25 करोड़ रुपए के हैरी ब्रूक को बोल्ड कर दिया। अर्शदी ने 117 KMPH की बॉल पर ब्रुक के स्टंप्स बिखेर दिए। ब्रूक तेजी से रन बनाने की काबिलियत रखते हैं। ऐसे में अर्शदीप ने उन्हें आउट कर हैदराबाद की टीम पर दबाव बनाए रखा। पावरप्ले में हैदराबाद महज 34 रन ही बना सकी थी।
हैदराबाद की जीत में राहुल त्रिपाठी की जीत का अहम योगदान रहा। उन्होंने 13वें ओवर में मोहित की बॉल पर सिक्स जमाते हुए अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 17वें ओवर की पहली बॉल पर चौका जमाते हुए टीम को जीत दिला दी।
त्रिपाठी की बल्लेबाजी ने टीम के अन्य बल्लेबाजों पर दबाव नहीं आने दिया, जिससे SRH ने आसानी से स्कोर चेज कर लिया।