गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका , 3 बच्चों की मौत

अमेरिका एक बार फिर गोलीबारी की घटना से दहल गया है. टेनेसी के नैशविले में एक प्राइवेट क्रिश्चियन स्कूल में सोमवार को एक हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग की. इस घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हुए हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को मार गिराया है. हमले का शिकार हुए स्कूल का नाम द कॉन्वेंट स्कूल बताया जा रहा है. घटना के बाद से इलाके में भारी पुलिसबल तैनात है.
द कॉवनेंट स्कूल के तीनों बच्चे गोली लगने से घायल हो गए. गोलीबारी के दौरान स्कूल में नर्सरी से लेकर छठी कक्षा तक के लगभग 200 छात्र मौजूद थे. घायल बच्चों को मोनरो कैरेल जूनियर चिल्ड्रन अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इस बात का तुरंत पता नहीं चल पाया कि हमले में कितने छात्र और स्कूल स्टाफ घायल हुए हैं. पुलिस से मुठभेड़ में संदिग्ध की भी मौत हो गई है.

कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे में 2 लोगों को गोली मारी
इससे पहले अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में स्थित एक गुरुद्वारे में 2 लोगों को गोली मार दी गई. अधिकारियों ने घटना का संबंध ‘नफरती अपराध’ से होने से इनकार किया है. सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता सार्जेंट अमर गांधी के मुताबिक, गोलीबारी गुरुद्वारा सैक्रामेंटो सिख सोसाइटी में रविवार दोपहर ढाई बजे हुई. घटना गुरुद्वारे में पहले नगर कीर्तन के दौरान हुई. अमर गांधी ने कहा कि गुरुद्वारे में दो व्यक्तियों के बीच लड़ाई होने लगी. उन्होंने कहा कि एक शख्स ने दूसरे व्यक्ति के मित्र को गोली मार दी. इसके बाद लड़ाई में शामिल दूसरे व्यक्ति ने अपने दोस्त को गोली मारने वाले शख्स को गोली मार दी और फरार हो गया.

जॉर्जिया में भी हुई थी फायरिंग
अमेरिका में फायरिंग की यह पहली घटना नहीं है. इसी महीने 6 मार्च को जॉर्जिया राज्य के डगलस शहर में गोलीबारी की घटना सामने आई थी. यह फायरिंग हाउस पार्टी के दौरान हुई थी. जिसमें 100 से ज्यादा किशोर (टीनएजर) मौजूद थे. इस घटना में दो युवकों की मौत हो गई थी, जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि जन्मदिन की पार्टी के दौरान एक शख्स ने अचानक अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी.