BKT विधायक का सड़क कंस्ट्रक्शन में लापरवाही पर लेटर, मंत्री को लिखकर मांगी गई रिपोर्ट

बीजेपी सरकार में उनकी ही पार्टी के विधायक ने सड़क कंस्ट्रक्शन में हुई गड़बड़ी की शिकायत की है। लखनऊ के बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला ने लोक निर्माण विभाग के मंत्री को लेटर लिखा कि बीकेटी के बाबागंज-कुम्हरावां के बीच नव निर्मित सड़क 24 घंटे में उखड़ गई। उन्होंने बताया कि सड़क बनने के बाद महज कुछ घंटे के अंदर ही चारों तरफ गिट्टियां फैल गईं। इससे कई दोपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो गए हैं। इसके बाद नाराज ग्रामीणों ने घटिया सड़क का वीडियो वायरल किया है। इन सब बातों को लेकर विधायक ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। विधायक के शिकायत के बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री ने विभाग से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट मांग ली है।
सीतापुर हाईवे से भैंसामऊ क्रॉसिंग से कुम्हरावां होते हुए बाबागंज तक 11 किलोमीटर की दो लेन सड़क बन रही है। यह काम मेसर्स एमपी सिंह तोमर कंपनी को मिली। इसके मालिक जयवीर सिंह तोमर थे। करीब 41.74 करोड़ में 20.66 करोड़ की लागत से भैंसामऊ क्रासिंग से कम्हरावां चौराहे तक 11.448 किलोमीटर चौड़ी करण का कार्य जनवरी में शुरू हुआ।
इसमें पहले 11.94 करोड़ से बिजली पोल शिफ्ट किया गया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने चार मार्च से डामरीकरण का काम शुरू किया था। अब तक 600 मीटर सड़क पर डामरीकरण हुआ, लेकिन मशीन खराब होने पर 300 मीटर सड़क खराब हो गई। सड़क खराब होने से नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया था। इस दौरान कुछ लोगों ने घटिया सड़क का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
लोक निर्माण विभाग के सूत्रों का कहना है कि ठेकेदार जयवीर सिंह तोमर पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री ब्रजेश सिंह का रिश्तेदार है। उसके पास काम का कोई बड़ा अनुभव नहीं है, उसके बाद भी कंपनी को काम दे दिया गया। लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन मनीष वर्मा ने बताया कि मशीन में तकनीकी खराबी से गिट्टियां उखड़ गई। अब वहां निर्माण कार्य रोक दिया गया है। ठेकेदार को नए सिरे से निर्माणकार्य कराने का निर्देश दिया गया था।