अपने उत्तरदायित्व का सही से पालन नहीं करने पर परिवहन विभाग के दो एआरएम निलंबित, पढ़िए रिपोर्ट

भ्रष्टाचार पर परिवहन निगम का शिकंजा कस रहा है। शुक्रवार को दो भ्रष्ट अधिकारियों को निलंबित कर दिया। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार की तरफ से यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने माती डिपो के एआरएम राजेश कुमार और विंध्यनगर डिपो के एआरएम अजय कुमार पर सस्पेंड किया है।
दोनों ही लोगों पर अपना काम ईमादनदारी से नहीं करने का आरोप है। राजेश कुमार पर आरोप है कि उन्होंने बेटिकट यात्रा कराने के मामले में लापरवाही बरती है। उनकी जानकारी में मामला होने के बाद भी ऐसे कर्मचारियों को छोड़ रखा था। ऐसे में विभाग की तरफ से यह कार्रवाई की गई है। बस यूपी 77 एन 2313 में 15 यात्रियों को बेटिकट यात्रा कराए जाने का मामला सामने आया था। मामले में उनकी तरफ से रूट चेकिंग तक नहीं किया गया था। इसकी वजह से रोडवेज को नुकसान हुआ।
अजय कुमार पर आरोप है कि उन्होंने अपना काम ईमानदारी से नहीं किया है। इसकी वजह से परिवहन निगम को नुकसान हो रहा था। अधिकारीयों के आदेशों का लगातार उल्लंघन कर रहे थे। जिसके बाद एमडी संजय कुमार ने दोनों को निलंबित कर दिया है।
झूंसी स्टेशन के यार्ड रिमॉडलिंग कार्य के कारण कानपुर-अनवरगंज-गोरखपुर समेत कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इस दौरान 18 मार्च से 28 मार्च तक नई दिल्ली-वाराणसी-नई दिल्ली, दादर-बलिया, अहमदाबाद-पटना, एर्नाकुलम-पटना और बनारस-नई दिल्ली के बीच संचालित ट्रेनें रोककर और बदले मार्ग से आवागमन करेंगी। यह जानकारी उत्तर रेलवे सीपीआरपी दीपक कुमार ने दी।