मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज के बीच मुकाबले में थर्ड अंपायर की लापरवाही आयी सामने, जानिए कैसे?

WPL यानी विमेंस प्रीमियर लीग में अजीबोगरीब घटना हुई। ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार को मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज के बीच मुकाबले में थर्ड अंपायर की लापरवाही देखने को मिली। दूसरी पारी के चौथे ओवर की पांचवी बॉल सोफी एक्लेस्टन ने फुलर लेंथ फेंकी। मैथ्यूज ने डिफेंस किया और वॉरियर्ज ने LBW की अपील की। अंपायर ने इसे नकारा और यूपी ने रिव्यू ले लिया। रीप्ले में दिखा कि बॉल हेली के बैट से लग रही थी, बावजूद इसके LBW चेक हुआ और मैथ्यूज को आउट करार दे दिया।
मैथ्यूज बहुत देर रुकी रहीं, तो पता चला कि DRS में किसी दूसरी ही बॉल का रिप्ले दिखाया था। अंपायर ने अपना फैसला पलटा और मैथ्यूज नॉटआउट रहीं। इससे पहले वह रन आउट होने से भी बचीं।
तीसरे अंपायर के पहले रीप्ले में गेंद बल्ले से टकराने से पहले मैथ्यूज के पैर के अंगूठे पर लगती हुई दिखाई दी। हाॅकआई में देखा गया कि बॉल सीधे मिडिल स्टंप में जा रही है। तीसरे अंपायर के कहने पर फील्ड अंपायर ने पाठक ने मैथ्यूज को आउट दे दिया।
बल्लेबाज मैथ्यूज अंपायर के फैसले से चकित हो गई। उन्होंने मैदान छोड़ने से इनकार कर दिया। वह क्रीज पर ही खड़ी रही। वे इस बात को लेकर कॉन्फिडेंट थी कि पहले गेंद ने बल्ले को छुआ है। इसे देखते हुए अंपायर ने फिर रीप्ले देखा और दूसरी बार देखने पर, तीसरे अंपायर ने देखा की गेंद पहले बल्ले पर लगी। अंपायर ने फिर सही कॉल लिया और मैथ्यूज नॉट आउट रहीं
रविवार को मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्ज को 8 विकेट से हरा दिया। मुंबई की यह टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत है, वहीं यूपी की 4 मैचों में दूसरी हार। मुंबई की साइका इशाक ने 3 विकेट लिए।
ब्रेबोर्न स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए यूपी ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन बनाए। एलिसा हीली ने 58 और ताहलिया मैक्ग्रा ने 50 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 17.3 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 53 रन बनाए। इस प्रदर्शन के लिए हरमन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।